नवंबर में लॉन्च हो सकता है Volkswagen Tiguan का फेसलिफ्ट वैरिएंट, इन बदलावों के साथ होगी पेश

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ताइगुन को हाल ही में लांच किया है। अब खबर आ रही हैं कि कंपनी अपनी एक और एसयूवी को भारत में इस साल नवंबर में पेश कर सकती है।

Rishabh ParmarSat, 25 Sep 2021 12:37 PM (IST)
भारत में जल्द लांच हो सकती है बीएस6 फॉक्सवैगन टिगुआन एसयूवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फॉक्सवैगन इंडिया ने हाल ही में Hyundai Creta, Kia Seltos और Skoda Kushaq को चुनौती देने के लिए Taigun के साथ मिड-साइज़ SUV सेगमेंट में प्रवेश किया। अब, जर्मन कार निर्माता नयी 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है, जिसके नवंबर महीने में आने की खबर है। जैसा कि आप जानते हैं, अप्रैल 2020 में BS6 उत्सर्जन मानदंडों के लागू होने के साथ 5-सीटर Tiguan को बंद कर दिया गया था। इस बार, SUV में डीजल इंजन देखने को नहीं मिलेगा और इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें मामूली डिज़ाइन परिवर्तन और फीचर अपग्रेड भी प्राप्त होंगे।

नई टिगुआन का इंटीरियर लेआउट और फीचर्स इसके लंबे व्हीलबेस वर्जन - ऑलस्पेस के समान हैं। हालांकि, इसके पारंपरिक क्लाइमेट कंट्रोल बटन और नॉब्स को टचस्क्रीन यूनिट से बदल दिया गया है। फीचर के मोर्चे पर, फेसलिफ़्टेड मॉडल ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर सीट और छह एयरबैग देखने को मिल जाएंगे।

फ्रंट एंड पर प्रमुख डिजाइन अपडेट किए गए हैं। नई 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में नए डिज़ाइन किए गए एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप, संशोधित बम्पर और ग्रिल हैं। नए 18-इंच अलॉय व्हील के लिए, साइड प्रोफाइल आउटगोइंग मॉडल के समान दिखता है। इसके पिछले हिस्से में जो अंतर है, वह ट्विक्ड बंपर, नए एलईडी एलिमेंट्स के साथ टेललैंप्स और थोड़ा रिपोज्ड सिग्नेचर बैज का है। नई फॉक्सवैगन टिगुआन 2021 को सीकेडी (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) यूनिट्स के माध्यम से स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा और इसकी कीमत 26 लाख रुपये से 29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

पॉावर के लिए, नई फॉक्सवैगन टिगुआन 2021 पहले की तरह ही 2.0L, 4-सिलेंडर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसे 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में जोड़ा गया है। यह वही पावरट्रेन है जो टिगुआन ऑलस्पेस में भी ड्यूटी करता है। जो 190bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए मोटर को ट्यून किया गया है। SUV के सभी वेरिएंट फॉक्सवैगन के 4MOTION AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम के साथ आते हैं। जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने 2.0L TDI डीजल इंजन को मॉडल लाइनअप से हटा दिया है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.