Volkswagen Taigun को लांच से पहले मिल रहा शानदार रिस्पांस, एक महीने में बुक हुईं इतनी हजार एसयूवी

फॉक्सवैगन ताइगुन को कंपनी 23 सितंबर को यानी अगले हफ्ते पेश करने जा रही है। यह अपने लांच के बाद हुंडई क्रेटा किआ सेल्टोस स्कोडा कुशाक और अपकमिंग एमजी एस्टर जैसी कारों से टक्कर लेगी। इस कार को महज एक महीने में 10 हजार बुकिंम मिल चुकी हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:49 AM (IST)
Volkswagen Taigun को लांच से पहले मिल रहा शानदार रिस्पांस, एक महीने में बुक हुईं इतनी हजार एसयूवी
Volkswagen Taigun को लांच से पहले मिल रहा शानदार रिस्पांस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन भारत में 23 सितंबर 2021 को अपनी ताइगुन एसयूवी को बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगा। इसकी आधिकारिक बुकिंग 18 अगस्त को शुरू हुई थी और 30 दिनों के भीतर एसयूवी को 10,000 से अधिक प्री-ऑर्डर प्राप्त हुए। एक वेब पोर्टेल से बात करते हुए, फॉक्सवैगन ब्रांड के मार्केटिंग और बोर्ड के ऑफ्टर सेल्स सदस्य क्लॉस ज़ेलमर ने खुलासा किया है कि कंपनी का लक्ष्य हर महीने के आधार पर ताइगुन की लगभग 5,000 - 6,000 यूनिट्स की खुदरा बिक्री करना है, जब उत्पादन पूरे जोरों पर होगा।

आपको बता दें, ताइगुन एक बार लांच होने के बाद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और हाल ही में लॉन्च की गई स्कोडा कुशाक की टक्कर में पेश की जाएगी। MG की अपकमिंग Astor SUV भी VW Taigun को टक्कर देगी। दिलचस्प बात यह है कि ताइगुन फॉक्सवैगन का पहला मॉडल होगा जो ब्रांड के इंडिया 2.0 प्रोग्राम के तहत भारत-विशिष्ट MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को रेखांकित करेगा। पुणे में स्कोडा ऑटो की चाकन स्थित प्लांट में नई फॉक्सवैगन मिड-साइज़ एसयूवी के लिए उत्पादन केंद्र की सेवा कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें फॉक्सवैगन ताइगुन जीटी ऑटोमेटिक एडिशन में सनरूफ, 8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैडल शिफ्टर्स, मिरर के अंदर ऑटो डिमिंग, टायर प्रेशर लॉस इंडिकेटर, रेड ब्रेक कैलीपर्स, साइड और कर्टेन एयरबैग सहित कुछ अतिरिक्त फीचर्स हैं। पुश बटन स्टार्ट, 17 इंच के एलॉय व्हील्स और एलईडी हेडलैंप दिये गए हैं।

ताइगुन के जीटी मैनुअल वेरिएंट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी, टच ऑपरेट करने योग्य पैनल, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग कैमरा और बहुत कुछ मिलता है। बाहरी हिस्से पर, फॉक्सवैगन ताइगुन जीटी मॉडल में अलग-अलग डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प, अलॉय व्हील और बहुत सारा क्रोम टच दिया गया है।

Taigun का रेंज-टॉपिंग, स्पोर्टियर GT वेरिएंट 1.5L, 4-सिलेंडर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक/6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन के साथ ही उपलब्ध होगा। गैसोलीन यूनिट 148bhp की पावर और 250Nm के टार्क के लिए पर्याप्त है। SUV मॉडल लाइनअप को 1.0L, 3-सिलेंडर TSI टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ भी पेश किया जाएगा जो कि 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी