Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी

Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू 21 मई से मिलेगी एसयूवी की डिलीवरी फोटो साभार कंपनी आधिकारिक

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने T-Roc की बुकिंग शुरू कर दी है। अब बहुत जल्द कंपनी भारत में ग्राहकों को इसकी डिलीवरी देने की तैयारी कर रही है। कंपनी की इस एसयूवी में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Rishabh ParmarFri, 07 May 2021 11:21 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन वाहन निर्माता कंपनी की फॉक्सवैगन इस साल भारत में अपनी कई कारें पेश करेगा। इनमें कंपनी की पॉपुलर कार फॉक्सवैगन T-Roc का नाम भी शामिल है। कंपनी ने इसे इसी साल लांच किया है। जिसके बाद इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। अब कंपनी की तरफ से कंफर्म कर दिया गया है कि इस एसयूवी को बुक करने वाले ग्राहकों को कार की डिलीवरी 21 मई 2021 से मिलना शुरु हो जाएगी। जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में इसे 21.35 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया है।

गौरतलब है कि कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए एक अग्रेसिव प्रीमियम एसयूवी-आधारित रणनीति को बनाया है। इस रणनीति के एक हिस्से के तहत, जर्मन वाहन निर्माता कंपनी भारत में चार नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फॉक्सवैगन की यह T-ROC भारत में लांच करने के लिए बनाई गई योजना की चार एसयूवी में से एक है और इस एयूवी को मार्च 2021 में लॉन्च किया गया था।

जर्मन वाहन निर्माता की एसयूवी T-Roc के फ्रंट में, LED DRLs, LED कॉर्नरिंग लाइट्स और फॉग लैंप्स के साथ LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा एसयूवी में 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिये गए हैं। इसके अलावा कार के इंटीरियर में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और जोकि एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के सपोर्ट के साथ आता है। अन्य बाहरी विशेषताओं में छत पर लगे स्पॉइलर, फॉक्स स्किड प्लेट्स आदि शामिल हैं, ग्राहक जल्द ही अपनी इस पसंदीदा एसयूवी की डिलीवरी ले सकेंगे।

इंजन : नई 2021 फॉक्सवैगन T-Roc एक इंजन विकल्प और एक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। एसयूवी में 1.5-लीटर का TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो अधिकतम 148bhp का पावर आउटपुट और 248Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे डिफ़ॉल्ट रूप से 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स में रखा गया है। यह 8.4 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी

टॉप स्पीड 205 किमी / घंटा की है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.