Volkswagen की इलेक्ट्रिक एसयूवी का सामनें आया टीजर इमेज, चीन में इस महीने होगी पेश, जानें भारत में लॉन्च को लेकर क्या है रिपोर्ट

इस साल की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी के स्पेसिफिकेशन लीक हुए थे। जिनके अनुसार ID.6 में 82 kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक के साथ सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। जो 201 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी की लंबाई 4876 मिमी है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:33 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:23 AM (IST)
Volkswagen की इलेक्ट्रिक एसयूवी का सामनें आया टीजर इमेज, चीन में इस महीने होगी पेश, जानें भारत में लॉन्च को लेकर क्या है रिपोर्ट
Volkswagen ID.6 की सामनें आई टीजर इमेज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen ID.6 Electric Car: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन अपनी इलेक्ट्रिक कार ID.6 को लेकर सक्रिय हो गई है, हालांकि इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर कंपनी ने काफी समय पहले घोषणा कर दी थी, लेकिन डीजलगेट घोटाले के सामने आने के बाद इस पर से ध्यान हट गया। लेकिन अब एक बार फिर ऑटोमेकर की यह इलेक्ट्रिक कार अपने टीजर के चलते चर्चा में है। 

बताते चलें कि जर्मन ऑटो दिग्गज ने पहले ही अपनी ID.3 हैचबैक और ID.4 SUV पेश कर दी थी।  इसके अलावा अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को भी ID बैज के साथ लॉन्च किया जाएगा।  जिनमें से एक ID.6 तीन-पंक्ति वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जिसे कंपनी इस महीने के शुरुआत में शंघाई ऑटो शो में पेश करेगी।

डिजाइन और स्पेशिफिकेशन: VW ID.6 का डिज़ाइन इस साल की शुरुआत में एक चीनी प्रकाशन में पहले ही लीक हो गया था। यह डिजाइन में उस रूमज़ कॉन्सेप्ट से मेल खाती है, जो दो साल पहले शंघाई ऑटो शो में दुनिया को दिखाया गया था। हालांकि इस साल की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी के स्पेसिफिकेशन लीक हुए थे। जिनके अनुसार ID.6 में 82 kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक के साथ सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। जो 201 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी की लंबाई 4,876 मिमी है, और तीसरी पंक्ति की सीट को एडजेस्ट करने के लिए 2,965 मिमी व्हीलबेस मिलता है।

कंपनी का ईवी पर प्लान: रिपोर्ट के अनुसार इस कार में मिलने वाले दोहरे मोटर प्रणाली की बदौलत यह लगभग 300 एचपी की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगी। कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों पर बात करें तो यूरोप में अगले साल कंपनी अपनी बहुप्रतिक्षित माइक्रोबस को पेश करेगी। जो पैसेंजर और कमर्शियल दोनों संस्करणों में आईडी बैज के साथ उपलब्ध होगी। वहीं एक एंट्री लेवल ईवी रूप में कंपनी ID.1 भी लॉन्च कर सकती है।

chat bot
आपका साथी