फॉक्सवैगन ने भारत में खोला तीसरा रीजनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर

फॉक्सवैगन ग्रुप ने पुणे के पास चाकन में नया रीजनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर (RDC) खोला है।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 11:00 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 11:00 AM (IST)
फॉक्सवैगन ने भारत में खोला तीसरा रीजनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फॉक्सवैगन ग्रुप ने पुणे के पास चाकन में नया रीजनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर (RDC) खोला है। यह कंपनी का भारत में तीसरा ऐसा सेंटर है। इसे कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट परिसर में बनाया गया है। इसे कंपनी के ग्लोबल स्टैंडर्ड के मुताबिक बनाया गया है और अपने पहले फेज में फॉक्सवैगन इंडिया के एक्सपोर्ट बिजनेस को देखेगा। दूसरे फेज में यह पश्चिमी भारत में कंपनी की डीलरशिप तक एक दिन में पार्ट्स की डिलीवरी करेगा।

इस सेंटर का उद्घाटन कंपनी के आफ्टर सेल्स और एंड व्हीकल लॉजिस्टिक के डायरेक्टर जस्टिन नॉल्टे ने किया। उन्होंने कह, 'यह सेंटर कंपनी की नई नेटवर्क स्ट्रैटजी का जरूरी भाग है। यह सेंटर भारत में फॉक्सवैगन ग्रुप की सभी गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध करायेगा। हम हमारे डीलर और ग्राहकों को हमारे बेस्ट प्रोडक्ट और सर्विस देने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां से ग्राहकों के साथ हमारे रिश्ते और मजूबत होंगे।'

फॉक्सवैगन का यह सेंटर उत्तर और दक्षिण भारत में मौजूद कंपनी के पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर को भी स्पेयर पार्ट्स की सप्लाई करेगा। कंपनी का कहना है कि इस नई फैसिलिटी से देशभर के अलग-अलग डीलरशिप तक स्पेयर पार्ट्स पहुंचाने में लगने वाला टाइम काफी कम होगा।

फॉक्सवैगन भारत में करेगी 7900 करोड़ रुपये का निवेश

फॉक्सवैगन की नई योजना अगले सात वर्षों के भीतर भारतीय कार बाजार में पांच फीसद बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की है। इसके लिए समूह की कंपनियां भारत में एक अरब यूरो यानी तकरीबन 7900 करोड़ रुपये का नया निवेश करेंगी। यह निवेश वर्ष 2019 से वर्ष 2021 के बीच किया जाएगा। कंपनी ने तकरीबन एक दशक तक भारतीय बाजार के अध्ययन के बाद ‘इंडिया 2.0’ नाम से अपनी नई कार्ययोजना लागू की है।

chat bot
आपका साथी