Volkswagen के सीईओ की ट्विटर पर धमाकेदार एंट्री, वेलकम ट्वीट के साथ ही कर दिया Tesla प्रमुख को ट्रोल!

टेस्ला प्रमुख एलोन मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अक्सर वो लोगों से ट्विटर के जरिए इंटरैक्ट करते नज़र आते हैं। लेकिन हाल ही में Volkswagen के सीईओ हर्बर्ट डीज़ ने अपने ट्विटर के साथ मस्क को ट्रोल कर दिया।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:31 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:59 AM (IST)
Volkswagen के सीईओ की ट्विटर पर धमाकेदार एंट्री, वेलकम ट्वीट के साथ ही कर दिया Tesla प्रमुख को ट्रोल!
Volkswagen के सीईओ ने एलोन मस्क को किया ट्रोल

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen के सीईओ हर्बर्ट डीज़ (Herbert Diess) ने सोशल मीडिया पर एंट्री मारते ही Tesla प्रमुख एलोन मस्क (Elon Musk) को ट्रोल कर दिया। दरअसल, उन्होंने अपने वेलकम ट्वीट में लिखा, 'हेल्लो ट्विटर मैं यहां एक प्रभाव डालने आया हूं। खासकर राजनीतिक मुद्दों पर और एलन मस्क निश्चित रूप से आपके कुछ बाज़ार शेयर प्राप्त करने के लिए मैं यहां उपस्थित हुआ हूं। आखिरकार, हमारे ID.3 और ई-ट्रॉन ने यूरोप के पहले बाजारों पर पहले कब्जा हासलि कर लिया है। मैं प्रडक्टिविटी को लेकर भविष्य में चर्चा करने की उम्मीद कर रहा हूं।' अपने इस ट्वीट में Volkswagen के सीईओ ने टेस्ला प्रमुख को टैग किया था। बता दें इससे पहले हर्बर्ट किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मौजूद नहीं थे।

गौरतलब है कि अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के प्रमुख और दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में से एक एलोन मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो आए दिन टेस्ला के ग्राहकों के सवालों के जवाब अपने आधिकारि अकाउंट से देते नज़र आते हैं। हालांकि फिलहाल मस्क ने हर्बर्ट डीज़ के इस मज़ाकिया अंदाज़ में कसी गई फब्ती का कोई जवाब नहीं दिया है। लेकिन हर्बर्ट डीज़ के इस ट्वीट को यूजर्स खासा एंजॉय करते नज़र आ रहे हैं। कई लोग उन्हें मीम किंग कह रहे हैं, तो कुछ उन्हें मज़ेदार इंसान बता रहे हैं।

वहीं इंडिया की बात करें तो टेस्ला ने भारत में प्रवेश कर लिया है। कंपनी ने कुछ वक्त पहले बेंगलुरू में अपनी कारों के निर्माण के लिए भूमि अधिकृत करवाई है। लंबे वक्त से चर्चा के बाद टेस्ला इंडिया में इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 को भारत में पेश करेगा। टेस्ला की कारें आधुनिक तकनीक से लैस होती हैं। वहीं कंपनी की तरफ से भारत में आने वाली यह पहली कार होगी। हालांकि इससे पहले टेस्ला साल 2017 में भारत में प्रवेश करने जा रहा था लेकिन कुछ पॉलिसी कारणों की वजह से ऐसा हो न सका था।

फॉक्सवैगन की बात करें तो कंपनी अपनी कार Volkswagen Taigun सहित कई कारें भारतीय बाज़ार में उतारने जा रही है। Taigun की टक्कर भारतीय बाज़ार में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस से होगी। कंपनी अपनी इस एसयूवी को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है। यह कार कंपनी की साल 2021 की सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च में से एक है। जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2019 में प्रदर्शित किया गया था। Taigunको MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो VW ग्रुप ने भारत के लिए तैयार किया है। इस कार में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 20 से 25 लाख के बीच तय की जाएगी।

chat bot
आपका साथी