घर बैठे ही फ्री में जा सकते हैं Audi की जर्मनी फैक्ट्री, जानें क्या है तरीका

Audi के प्लांट में आप घर बैठे ही विजिट कर सकते हैं और साथ ही Audi की गाड़ियां कैसे बनाई जाती हैं वह भी आप देख सकते हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 10:45 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 12:58 PM (IST)
घर बैठे ही फ्री में जा सकते हैं Audi की जर्मनी फैक्ट्री, जानें क्या है तरीका
घर बैठे ही फ्री में जा सकते हैं Audi की जर्मनी फैक्ट्री, जानें क्या है तरीका

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के चलते देश विदेश में कार कंपनियों के प्लांट्स बंद पड़े हैं। ऐसे में लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi के प्लांट में आप घर बैठे ही विजिट कर सकते हैं और साथ ही Audi की गाड़ियां कैसे बनाई जाती हैं, वह भी आप देख सकते हैं। जर्मन कार निर्माता कंपनी ने अपनी इंगोलस्टेड सुविधाओं में से एक के ऑनलाइन टूर का आयोजन किया है। इस ऑनलाइन टूर में आप Audi प्लांट की वीडियो क्लिप देख सकेंगे और टूर गाइड भी आपके सभी वास्तविक समय में आपके सवालों का जवाब दे सकेंगे।

इसमें सबसे खास बात यह कि Audi का यह टूर बिल्कुल फ्री है। हर टूर को पूरा करने में ज्यादा से ज्यादा 20 मिनट का समय लगेगा, लेकिन आपको स्लॉट पाने के लिए www.audi.stream पर पहले से ही सूचीबद्ध करना होगा। कोरोना महामारी के चलते अगली सूचना तक इंगोलस्टेड में ऑडी साइट पर कोई फैक्ट्री टूर नहीं होगा। ऐसे में ऑडी प्रोडक्शन को लाइव देखने के लिए दुनिया भर से यात्रा कर चुके कई मेहमानों के लिए ब्रांड ऑडीस्ट्रीम के साथ एक ऑनलाइन विकल्प प्रदान कर रहा है।

ऑडी के प्लांट विजिट में जो लोग रुचि रखते हैं, वे अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस के जरिए घर से ही इंगोलस्टेड में ऑडी प्लांट के माध्यम से एक वर्चुअल टूर में हिस्सा ले सकते हैं। अनुभवी गाइड एक स्टूडियो से लाइव ऑनलाइन टूर का वर्णन करते हैं और प्रोडक्शन प्रक्रियाओं की व्याख्या करते हैं। वीडियो क्रम के उपयोग के साथ प्रतिभागियों को पता चलता है कि एक ऑडी कार कैसे बनाई जाती है। इसमें आपको प्रोडक्शन का फर्स्ट स्टेप से लेकर फाइनल असेंबली तक आपको दिखाया जाएगा।

Audi प्लांट के इस वर्चुअल टूर में दर्शक बॉडी शॉक में Audi A3 और असेंबली लाइन में Audi A4 देख पाएंगे। इसमें आप देख सकते हैं कि एक कार निर्माता अपनी कारों को कैसे एक साथ रखता है, हमेशा एक ही आकर्षक प्रक्रिया होती है और अगर आप कार के प्रति उत्साही हैं तो यह आपको दिखने में काफी मजेदार अनुभव देता है। इसके अलावा टूर गाइड ऑडी दुनिया से टेक्निकल हाइलाइट भी पेश करते हैं और प्रतिभागियों के साथ बातचीत में सवालों के जवाब देते हैं।

chat bot
आपका साथी