भारतीय सड़कों पर कभी-कभी दिखती है दुबई से इम्पोर्ट की गई यह 75 लाख की बाइक, जानें इसकी दिलचस्प कहानी

Honda Goldwing Trike की तस्वीर फोटो साभार : यूट्यूब

बता दें Honda Goldwing Trike एक अनोखी बाइक है। इसे बीते वर्ष आयात होने के कुछ समय बाद कस्टम ने जब्त किया था क्योंकि इस पर करीब 24 लाख का शुल्क था जो बाइक को जारी करने के लिए भुगतान किया गया था।

BhavanaWed, 24 Feb 2021 05:46 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Most Rare Bike on Indian Roads: भारत में बाइक्स के प्रति युवाओं का क्रेज देखे नहीं बनता है। इसी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च करती हैं। आज देश के दोपहिया वाहन बाजार में हर उम्र के लोगों के हिसाब से विकल्प मौजूद हैं। वहीं कुछ लोग अपने सपनों की बाइक को इम्पोर्ट तक करा लेते हैं। ऐसी ही एक इम्पोर्टेड बाइक की वीडियो आज कल इंटरनेट पर देखी जा रही है। आइए, विस्तार से बताते हैं क्या है मामला:

दरअसल, इंटरनेट पर कुछ समय से एक वीडियो बखूबी देखा जा रहा है, जिसमें नई Honda Goldwing Trike बाइक पर एक व्यक्ति सब्जियों और फलों को उठा रहा है। इस बाइक को भारतीय सड़कों पर देखने की कभी उम्मीद नहीं थी। हालांकि, बाइक का मालिक वीडियो में इसे सड़क किनारे पार्क कर अपने घर के काम करते नजर आ रहा है। जो वाकई चौंकाने वाला दृश्य है।

यह वीडियो एक राहगीर द्वारा रिकॉर्ड और अपलोड किया गया है। वीडियो में गोल्डविंग ट्राइक को सड़क किनारे पार्क किया गया है और कुछ सेकंड के लिए सवार को किराने का सामान और सब्जियों के बैग ले जाते हुए देखा गया है। फिर राइडर को गोल्डविंग का स्टोर खोलते हुए देखा गया, जिसमें उसने अपना बैग सुरक्षित रखा।

बता दें, Honda Goldwing Trike एक अनोखी बाइक है। इसे बीते वर्ष आयात होने के कुछ समय बाद कस्टम ने जब्त किया था, क्योंकि इस पर करीब 24 लाख का शुल्क था, जो बाइक को जारी करने के लिए भुगतान किया गया था। यहां दिलचस्प बात यह है कि कस्टम को भुगतान की जाने वाली यह 24 लाख की राशि भारत में बाइक आयात करने की लागत से अलग थी।

बाइक के ​मालिक बाबू जॉन एक एनआरआई थे, जिन्होंने यूएई से यह बाइक आयात की थी। अपनी बाइक को घर लाने से पहले उन्हें कुछ परेशानी का सामना जरूर करना पड़ा। उन्होंने लगभग 14 महीने पहले बाइक का आयात किया था। वहीं, महज एक साल पहले सीमा शुल्क जमा करने के बाद उन्हें बाइक मिली। इस मोटरसाइकिल का मामला अदालत तक गया था।

होंडा गोल्डविंग ट्राइक में 1832 सीसी, छह-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन अधिकतम 118 Bhp की पावर देता है। इंजन और बड़े पैमाने पर तैयार बॉडी के कारण इस मोटरसाइकिल को रिवर्स गियर मिलता है। इसका फ्यूल टैंक 55 लीटर का है, जो इसे बाजार की अधिकांश कारों से भी बड़ा बनाता है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.