SUV Under 10 lakhs in India दस लाख रुपये के अंदर लांच होने वाली हैं ये धाकड़ एसयूवी, बस करिये थोड़ा इंतज़ार

Upcoming SUV in India देश में एसयूवीज़ का जबरदस्त क्रेज़ है इसी को भुनाने के लिए तमाम वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक एसयूवी लांच कर रही हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं इस साल दस लाख के अंदर लांच होने वाली शानदार एसयूीज़ के बारे में।

Rishabh ParmarFri, 25 Jun 2021 12:00 PM (IST)
दस लाख रुपये के अंदर लांच होने वाली हैं ये धाकड़ एसयूवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में पिछले कुछ समय से एसयूवीज का जबरदस्त क्रेज़ देखने को मिल रहा है। इसी को भुनाने के लिए तमाम वाहन निर्माता कंपनियां अपनी एक से एक शानदार एसयूवी कारें लांच करने को लेकर तैयार हैं। आज अपने इस लेख में हम आपको बता रहे हैं, भारत में दस लाख के अंदर लांच होने वाली एक से बढ़कर एक धाकड़ एसयूवीज़ के बारे में जो इस साल के अंत तक भारतीय में लांच होने वाली हैं।

Citroen C21 : फ्रांसीसी ऑटोमेकर, सिट्रोएन की नई सी3 स्पोर्टी के साथ सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी। जिसका कोडनेम C21 है। नई कॉम्पैक्ट SUV को 2021 की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा। नया मॉडल Groupe PSA के CMP (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित होगा जो कि प्यूजोट 208 में भी देखा जा सकता है। Citroen C21 को Kia Sonet, Hyundai Venue, Renault Kiger और Nissan Magnite की टक्कर में पेश किया जाएगा। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस होगी। C21 को भारत का पहला 1.2-लीटर फ्लेक्स-फ्यूल इंजन भी मिल सकता है।

Tata HBX : टाटा मोटर्स दीपावली से पहले 2021 की दूसरी छमाही में एचबीएक्स कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन पेश करेगी। नया मॉडल ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जो अल्ट्रोज़ हैचबैक को भी रेखांकित करता है। टाटा ने पुष्टि की है कि एचबीएक्स का प्रोडक्शन एडिशन अपनी अवधारणा के लिए सही रहेगा। कॉन्सेप्ट की लंबाई 3,840mm, चौड़ाई 1822mm और ऊंचाई 1635mm और व्हीलबेस 2450mm है। इसे मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी की टक्कर में पेश किया जाएगा। एंट्री-लेवल SUV में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा जो Tiago और Altroz ​​को भी पॉवर देता है। यह इंजन 86bhp की पावर और 113Nm का टार्क जनरेट करता है। यह 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी प्राप्त कर सकता है जो 100bhp के करीब की शक्ति के साथ है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी शामिल होने की संभावना है।

Hyundai AX1 : कोरियाई वाहन निर्माता, हुंडई एक नए मॉडल के साथ माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी, जिसका कोडनेम AX1 है। छोटी एसयूवी पहली बार 2021 की दूसरी छमाही में कोरिया में बिक्री के लिए जाएगी, जबकि भारत में लॉन्च 2022 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। यह मारुति सुजुकी इग्निस और जल्द ही लॉन्च होने वाली टाटा एचबीएक्स को टक्कर देगी। कंपनी ने पहले ही टीज़र इमेज जारी कर दी है, जिससे हेडलैंप और टेललैंप डिज़ाइन का पता चलता है। स्पाई इमेजेस से पता चलता है कि छोटी एसयूवी डिजाइन में वैन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी से प्रेरित होगी। नई हुंडई मिनी एसयूवी ब्रांड की सिग्नेचर एसयूवी डिजाइन लैंग्वेज के साथ बॉक्सी बॉडी के साथ आएगी। नई Hyundai मिनी SUV को 1.2L, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है, जो Grand i10 Nios में भी फिट है। यह 83bhp की पीक पावर और 114Nm का टार्क जनरेट करती है। माइक्रो एसयूवी के निचले वेरिएंट में सैंट्रो से 1.1 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट मिल सकता है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.