स्कोडा से लेकर होंडा तक इस साल भारत में लाएंगी ये सेडान कारें, लांचिंग पर जानें क्या है रिपोर्ट

स्कोडा से लेकर होंडा तक इस साल भारत में लाएंगी ये सेडान कारें

पिछले साल स्कोडा सहित होंडा कार्स और टोयोटा ने ये संकेत दिये थे कि वो इस साल अपनी धमाकेदार सेडान कारें लेकर आएंगी। जिनमें से स्कोडा ने अपनी सुपर्ब सेडान को भारत में लांच भी कर दिया है। आइए जानते और कौन-सी सेडान कार इस साल बाज़ार में दस्तक देंगी।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 05:09 PM (IST) Author: Rishabh Parmar

 नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। देश में पिछले कुछ समय से कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की डिमांड काफी बड़ गई है। इसका एक कारण है कि कम दाम अच्छा स्पेस और बेहतरीन माइलेज ये सभी चीज़ें ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं, जिस वजह से लोग कॉम्पैक्ट एसयूवी कारें लेने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। लेकिन इसका यह मतलब बिलकुल नहीं है कि सेडान कारों को लोग अब पसंद नहीं करते हैं। आज भी देश में कई लोग सेडान कारों की तरफ अपना रुझान रखते हैं। जिस वजह से बड़ी-बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी सेडान कारों को देश में उतारती हैं। आज इस खबर में हम आपको बता रहें हैं उन सेडान कारों के बारे में जो इस साल यानी 2021 में बाज़ार में आने वाली हैं।

 होंडा सिटी हाइब्रिड: हाल ही में होंडा कार्स इंडिया ने एक हाइब्रिड कार को भारत में लांच करने की बात कही है। रिपोर्ट्स पर विश्वास करें तो यह कार होंडा सिटी हाइब्रिड हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि फिलहाल होंडा सिटी हाइब्रिड थाइलैंड में बिक्री के लिए उपलब्ध है। बता दें हाई-स्पीड पर यह कार केवल पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करती है। हाइब्रिड यूनिट के एक विकल्प में 98 बीएचपी पॉवर प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा 27 का माइलेज प्रदान कर सकती है। रिपोर्ट्स पर विश्वास करें तो यह कार इस साल दीपावली तक लांच हो सकती है।  

 स्कोडा ओक्टाविया:  Skoda इस साल  Octavia को नए अवतार में पेश करने वाली है, जो कि मौजूदा ओक्टाविया से 19 एमएम लंबी और 15एमएम चौड़ी है। नई Skoda Octavia में आपको इसके पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा के लिहाज़ से इस सेडान में  8 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी और ट्रैक्शन सहित कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं पावर की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 147bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किए जाने की संभावना जताई जा रही है। यह कार 7 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। यह प्रीमियम सेडान कार इस साल के मध्य तक बाज़ार में  बिक्री के लिए आ सकती है। इसके अलावा भी कंपनी Rapid और Kodiq जैसी कारें इस साल लांच करेगी।

 टोयोटा कैमरी: Toyota की तरफ से Camrey को  लांच किये तकरीबन दो साल हो गए हैं। इस साल कंपनी अपनी इस कार को अपग्रेड करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा  Camrey के फेसलिफ्ट वेरिएंट को भारतीय बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है। इसके पिछले मॉडल के मुकाबले इस बार कार में कुछ बदलवा देखने को मिलेंगे। जैसे इसमें अब 8 इंच की जगह 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। एक नया बंपर, डुअल टोन अलॉय व्हील्स नई एलईडी टेल लाइट्स देने की संभावना है। माना जा रहा है कि Camrey में मैकेनिकली कोई तब्दीली नहीं की जाएगी। कंपनी द्वारा इसमें पावरट्रेन को बरकरार रखा जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार इस साल के दूसरी तिमाही में लांच हो सकती है।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.