Royal Enfield 650 cc cruiser बाइक को जल्द पेश कर सकती है कंपनी, जानें कब उठेगा पर्दा

रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी नई 650 सीसी क्रूजर बाइक को लॉन्च कर सकती है। जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। माना जा रहा है कि कंपनी आगामी EICMA 2021 में नए 650 cc क्रूजर को अनवील कर सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:12 PM (IST)
Royal Enfield 650 cc cruiser बाइक को जल्द पेश कर सकती है कंपनी, जानें कब उठेगा पर्दा
Royal Enfield 650 cc cruiser बाइक को जल्द पेश कर सकती है कंपनी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारतीय बाजार में कई नए उत्पाद पेश करने की तैयारी में है। नई मेटेयोर 350 और नई पीढ़ी की क्लासिक 350 के बाद, चेन्नई स्थित बाइक निर्माता का अगला उत्पाद 650 सीसी क्रूजर हो सकता है, जिसे पहले भी टेस्टिंग में देखा गया था। कहने की जरूरत नहीं है कि क्रूजर कंपनी के लाइनअप में सबसे प्रीमियम पेशकश होगी और कावासाकी वालकैन एस को टक्कर देने के लिए पेश की जाएगी।

कंपनी मिलान में आगामी EICMA 2021 में नए 650 cc क्रूजर को अनवील कर सकती है, इसके साथ ही कई अन्य प्रोडक्ट जो भारत में बिक्री के लिए जाने वाले हैं। बाइक मौजूदा 650 ट्विन्स (कॉन्टिनेंटल GT650 और इंटरसेप्टर 650) के समान इंजन प्लेटफॉर्म को भी साझा कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने हाल ही में भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक क्लासिक 350 के नए अवतार को भी पेश किया था।

हालांकि इसे शॉटगन 650 नाम दिया जा सकता है क्योंकि कंपनी ने पहले ही नाम रजिस्टर्ड कर लिया है और यह बाइक के पूरे कैरेक्टर्स पर फिट बैठता है, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह ब्रांड इसे 'सुपर मेटेयोर' नाम देने पर भी विचार कर सकती है। यह नाम ब्रांड के लिए नया नहीं है क्योंकि इसे पहले 1970 के दशक में इस्तेमाल किया गया था।

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड इंटरनेशनल मोटर इवेंट में नई स्क्रैम को भी पेश कर सकती है। नई स्क्रैम हिमालयन एडवेंचर बाइक का रोड-बायस्ड वर्जन साबित हो सकती है। इसके अलावा, कंपनी के लाइनअप में एक स्क्रैम्बलर-ओरिएंटेड मोटरसाइकिल भी है जो नए मेटेयोर 350 के समान प्लेटफॉर्म को साझा करेगी। इसका नाम हंटर 350 होने की संभावना है। भविष्य में ज्यादा डिटेल्स जल्द ही जारी किए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी