Mahindra XUV700 में मिलेंगे 4 ड्राइविंग मोड्स, SUV सुरक्षा का भी रखेगी पूरा ध्यान

महिंद्रा भारत में जल्द ही अपनी 7 सीटर एसयूवी एक्सयूवी 700 को पेश करने जा रहा है। कंपनी अक्सर वीडियो टीज़र के जरिये इस कार की जानकारी साझा करती रहती है। हाल ही में नए टीज़र से पता चलता है कि इसमें 4 ड्राइविंग मोड्स दिये गए हैं।

Rishabh ParmarMon, 02 Aug 2021 11:34 AM (IST)
महिंद्रा एक्सयूवी 700 में मिलेंगे चार ड्राइविंग मोड्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होमग्रोन ऑटोमेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी अपकमिंग एसयूवी, एक्सयूवी 700 की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये अक्सर साझा करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने नये टीज़र वीडियो के जरिये इसके इंटीरियर और फीचर्स की झलक पेश की थी। जिसमें इस 7 सीटर एसयूवी में डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर स्कीम नजर आ रही है। इसके अलावा एसयूवी में इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए डुअल एचडी स्क्रीन और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखा जा सकता है। वहीं XUV700 के डैशबोर्ड में क्रोम इंसर्ट के साथ क्लटर-फ्री डिज़ाइन दिया गया है।

इसके अलावा टीज़र से यह भी पता चलता है कि अपकमिंग एसयूवी में महिंद्रा ने चार ड्राइविंग मोड्स, ज़िप,ज़ैप,ज़ूम और कस्टम भी दिये हैं। हालांकि, कंपनी ने इन ड्राइविंग मोड्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि कार में ज़िप और जैप मोड को टाटा कारों में मिलने वाले इको और सिटी मोड की तरह ही दिया गया है, जबकि जूम को इसके परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स मोड से जोड़ा जा सकता है। वहीं, कस्टम अपने आप में विस्तरित मोड है इसे बताने की आवश्यकता नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें ड्राइविंग मोड्स एसयूवी के सिर्फ डीज़ल इंजन वाले वैरिएंट्स में ही देखने को मिलेंगे।

जैसा कि ऊपर बताया गया है, कि ड्राइविंग मोड के अलावा, महिंद्रा ने खुलासा किया कि XUV700 7सीटर एसयूवी एड्रेनॉक्स सूट और अमेज़ॅन एलेक्सा कंपैटिबिलिटी से लैस होगी। इसके अलावा, भारत में आने वाली कार में सोनी का 3डी साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, केबिन एयर फिल्टर, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटोमैटिक एसी, एलईडी लाइटिंग, फ्लश-फिटेड डोर हैंडल आदि भी देखने को मिलेंगे।

इंजन की बात करें तो,नई XUV700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 2.2L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन 188bhp और 380Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। जबकि डीज़ल इंजन 185bhp की पावर प्रदान करने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.