दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

नेक्स्ट जेन Scorpio के पॉवर की दिखी झलक, रेतीले इलाके में हवा से बातें करती नज़र आई एसयूवी

नेक्स्ट जेन Scorpio के पॉवर की दिखी झलक रेतीले रास्ते पर चलती दिखी एसयूवी

महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो अपने नेक्स्ट जेन अवतार में आने के लिए तैयार है। इस बार इस धाकड़ एसयूवी में फीचर्स की भरमार होगी। लेकिन हाल ही में एसयूवी का एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसने इसकी जबरदस्त पॉवर का सबूत दिया है।

Rishabh ParmarTue, 18 May 2021 09:16 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की पॉवरफुल एसयूवी स्कॉर्पियो अपने नेक्स्ट जेनरेशन अवतार में आने वाली है, इस बात का खुलासा तो काफी पहले हो चुका है। लेकिन कंपनी इसे पहले से भी ज्यादा पॉवरफुल बना रही है, इसकी कुछ झलकियां सामने आई हैं। वैसे अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि नेक्स्ट जेन महिंद्रा स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज़ में बड़ी होने वाली है। इसके अलावा इस बार एसयूवी में फीचर्स की भरमार होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की टेस्टिंग के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि पहली बार इस धाकड़ एसयूवी में सनरूफ जैसा फीचर ग्राहकों के लिए कंपनी की तरफ से जोड़ा जा रहा है।

नेक्स्ट जेन महिंद्रा स्कॉर्पियो के बारे में अब हम जो आपको बताने जा रहे हैं वो वाकई में काबिले तारीफ है। दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर नई स्कॉर्पियो का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें यह टेस्टिंग के दौरान राजस्थान के रेतीले इलाके में हवा से बाते करते और धूल उड़ाती हुई नजर आ रही है। जिसे देख कर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नई स्कॉर्पियो के टायर्स अब रेत में चलने या जबरदस्त ऑफ रोडिंग के लिए भी तैयार होंगे। हालांकि सोशल मीडिय अकाउंड इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो ज्यादा लंबा तो नहीं है लेकिन इसे देख कर एक बात कंफर्म हो गई है कि रेत पर किसी जहाज की तरह धूल उड़ाती गाड़ी स्कॉर्पियो ही है।

गौरतलब है कि भारत में आने वाली नई स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी। अब, परिवर्तनों के बारे में बात करें तो पुराने स्पाई शॉट्स के आधार पर, हम आपको बता चुके हैं कि नई स्कॉर्पियो में एक नए दोहरे एलईडी हेड लैंप, सी-आकार के एलईडी डीआरएल, नए बम्पर, फॉग लैंप, 10-स्पोक अलॉय व्हील्स आदि जैसे बदलाव होंगे। वहीं 2021 स्कॉर्पियो के अंदर पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज़ कंट्रोल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी आदि सहित कई नई और आधुनिक सुविधाएं देखने को मिलेंगी। Mahindra अपनी आने वाली SUV को सुरक्षा के लिए कई 6 या उससे ज्यादा एयरबैग्स, ABS, EBD, VSC आदि से लैस करेगी।

इंजन : पावरट्रेन की बात करें तो 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी संभवतः बेहतर प्रदर्शन के साथ थार के 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग करेगी। कंपनी डीजल इंजन के विकल्प की भी पेशकश करेगी, जो 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन होगा। यह इंजन 130 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट और 320 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.