नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो एक बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, इस बार एसयूवी के इंटीरियर से उठा पर्दा

Upcoming Mahindra Scorpio महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो के सेकेंड जनरेशन मॉडल टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें इसके इंटीरियर के लुक का खुलासा हुआ है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:53 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:53 PM (IST)
नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो एक बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, इस बार एसयूवी के इंटीरियर से उठा पर्दा
नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो एक बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

नई दिल्ली ऑटो डेस्क : महिंद्रा एंड महिंद्रा की पावरफुल एसयूवी स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जेन मॉडल बहुत जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देने वाला है, इस बात से तो सभी वाकिफ हैं। इसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हाल ही में नेक्स्ट जेन स्कॉर्पियो की कुछ नयी तस्वीरें सामने आई हैं। जिनमें इसका बिलकुलक नया इंटीरियर लुक देखा जा सकता है। सामने आई नई तस्वीरों में नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो में फ्लैट बॉटम स्टीरिंग व्हील के साथ डुअल टोन इंटीरियर थीम दी गई है। साथ ही एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही एसयूवी में वर्टिकली स्टाइलिंग में एसी वेंट्स देखे जा सकते हैं। इसमें सेमी-डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा।

बड़ा होगा साइज़ : जानकारी के लिए बता दें कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी, चौड़ी और बड़ी होने वाली है। इतना ही नहीं उम्मीद तो यह भी है कि नई स्कॉर्पियो का व्हील बेस भी करेंट मॉडल से ज्यादा होगा। जिसका मतलब है कि ग्राहकों को अब स्कॉर्पियो के केबिन में ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा। हमें उम्मीद है महिंद्रा अपनी नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को तमाम हाइटेक फीचर्स से लैस करने वाली है। पहली बार एसयूवी में सनरूफ जैसे फीचर्स को भी देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसकी लांचिंग को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल फरवरी मार्च तक भारतीय बाज़ार में बिक्री के लिए उतार देगी। स्कॉर्पियो का ये नई पीढ़ी का मॉडल पहले से ज्यादा पावरफुल होगा ऐसी उम्मीद की जा रही है। कुछ वक्त पहले ही इसे रेत में अपनी पावर क्षमता दिखाते हुए देखा गया था, जहां स्कॉर्पियो रेगिस्तान में धूल उड़ाती नज़र आई थी।

इंजन : इंजन की बात करें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को कंपनी दो इंजन विकल्प के साथ उतार सकती है। जिसमें एक 2.0 लीटर का mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 2.2. लीटर का mHawk डीज़ल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन 150bhp पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा, वहीं डीज़ल इंजन की बात करें तो यह 130bhp की पावर और 320 का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो महिंद्रा नई स्कॉर्पियो में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प पेश करेगी। 

chat bot
आपका साथी