Upcoming Mahindra Cars: महिंद्रा की तीन पाॅवरफुल कार टेस्टिंग पर मनाली में एक साथ आई नजर, जानें लांचिंग पर रिपोर्ट

Mahindra Xuv500 की तस्वीर (फोटो साभार: महिंद्रा)

हालिया लाॅन्च थार को भी कंपनी ज्यादा पाॅवरफुल और नए कलर विकल्प के साथ लाॅन्च करने की तैयारी में है। खास बात यह है कि हाल ही में इन तीनों नए मॉडल को मनाली में एक साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 04:09 PM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Upcoming Mahindra SUV's: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में थार की लांचिंग के बाद से लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है, लेकिन लगता है कंपनी इसे बनाए रखना चाहती है। कुछ समय पहले रिपोर्ट आई थी कि कंपनी नई पीढ़ी की Xuv500 और Scorpio एसयूवी का बड़े पैमाने पर परीक्षण कर रही है।

वहीं हालिया लाॅन्च थार को भी कंपनी ज्यादा पाॅवरफुल और नए कलर विकल्प के साथ लाॅन्च करने की तैयारी में है। खास बात यह है कि हाल ही में इन तीनों नए मॉडल को मनाली में एक साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें कंपनी Xuv 500 को अप्रैल में लाॅन्च करेगी। वहीं नई स्कोर्पियो को जून से पहले बाजार में उतारा जा सकता है।

Mahindra Xuv500: 2021 महिंद्रा xuv500 की बात करें तो इसे कंपनी 6-सीटर और 7-सीटर के विकल्प के रूप में लाॅन्च करेगी। जिसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलने की संभावना है। जिसमें पेट्रोल माॅडल करीब 190bhp की पावर और डीजल माॅडल को करीब 180bhp की पावर जनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर पर होंगे। वहीं बतौर फीचर्स Xuv 500 में डिजिटल इंफोटेनमेंट क्लस्टर के साथ-साथ सेगमेंट में सबसे बड़ा टचस्क्रीन वाला पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा।

Mahindra Scorpio: नई महिंद्रा स्कोर्पियो को भारत में कंपनी जून के आसपास लाॅन्च करेगी। जिसकी टेस्टिंग वीडियो में काफी हद तक डिजाइन का खुलासा किया गया है। कंपनी ने नई जेनरेशन स्कोर्पियो को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। जिसे पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प में पेश किया जाएगा। वर्तमान माॅडल की तुलना में यह आकार में बड़ी होगी। इसे डैशबोर्ड, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइव मोड्स आदि पर बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ उतारा जाएगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.