अगले वित्‍त वर्ष तक एमजी मोटर लॉन्च करेगी अपनी ईवी कार, जानें इसकी कीमत और खासियत

एमजी मोटर इंडिया देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अगले वित्त वर्ष के अंत तक इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी। आइये आपको बताते हैं कैसी होगी एमजी मोटर की ये ईवी कार और क्या होगी इसकी कीमत...

By Atul YadavEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:19 PM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 06:30 AM (IST)
अगले वित्‍त वर्ष तक एमजी मोटर लॉन्च करेगी अपनी ईवी कार, जानें इसकी कीमत और खासियत
अगले साल फाइनेंसियल ईयर में एमजी मोटर लॉन्च करेगी अपनी ईवी कार

नई दिल्ली, पीटीआइ। साल 2022 में इंडियन मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कर लॉन्च होने के लिए तैयार है, जिसमें बेहतरीन फीचर्स और रेंज देने का दावा किया जा रहा है। इसी क्रम में एमजी मोटर इंडिया अगले साल आधुनिक फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने को तैयार है। एमजी मोटर इंडिया देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अगले वित्त वर्ष के अंत तक इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी। आइये आपको बताते हैं कैसी होगी एमजी मोटर की ये ईवी कार और क्या होगी इसकी कीमत।

एमजी मोटर ईवी की संभावित कीमत

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वाहन की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच रखी जायेगी। एमजी मोटर वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में एसयूवी जेडएस ईवी बेचती है। कंपनी एक वैश्विक मंच पर आधारित इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी जिसे भारतीय बाजार के अनुसार तैयार किया जाएगा।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एसयूवी एस्टर के बाद हम एक इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में सोच रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर सरकार की तरफ से चीजों को स्पष्ट किए जाने के बाद हमें बहुत प्रोत्साहन मिला है। हम अगले वित्त वर्ष के अंत तक एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने जा रहे हैं। इस वाहन की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच होगी।''

हीरो मोटोकॉर्प ने अर्जेंटीना में विस्तार किया परिचालन

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आक्रामक वैश्विक व्यापार रणनीति के अनुरूप, दक्षिण अमेरिका के प्रमुख बाजारों में से एक अर्जेंटीना में अपने परिचालन को मजबूत करने और उसका विस्तार करने के लिए गिलेरा मोटर्स अर्जेंटीना के साथ करार किया था। वहीं अब कंपनी ने अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में अपने प्रमुख डीलरशिप के उद्घाटन के साथ परिचालन के विस्तार की घोषणा की। कंपनी अपने इस परिचालन के साथ देश के मोटरसाइकिल मार्केट में अपना दबदबा कायम करना चाहती है।

chat bot
आपका साथी