दीपावली के बाद भी जारी रहेगा नई कारों के लॉन्च का सिलसिला, नवंबर में आएंगी ये धांसू कारें

भारत में जहां दीपावली के लिए वाहन निर्माता कमर कस चुके हैं और अपने नए वाहन पेश करने के लिए तैयार हैं तो वहीं दीपावली के बाद भी ये सिलसिला जारी रहेगा। इस लेख के जरिये हम आपको नवंबर में लॉन्च होने वाली कारों के बारे में बता रहे हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:56 AM (IST)
दीपावली के बाद भी जारी रहेगा नई कारों के लॉन्च का सिलसिला, नवंबर में आएंगी ये धांसू कारें
दीपावली के बाद भी जारी रहेगा धांसू कारों के लॉन्चिंग का सिलसिला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में त्यौहारी सीजन चल रहा है ऐसे में तमाम वाहन निर्माता कंपनियां अपनी एक से बढ़कर एक कारें पेश कर रही हैं। लेकिन ऑटोमेकर्स सिर्फ दीपावली ही बल्कि इसके तुरंत बाद भी कई कारें लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। आज अपने इस लेख के जरिये हम आपको बताने जा रहे हैं अगले महीने यानी नवंबर में वो कौन सी कारें हैं जो भारतीय बाज़ार में दस्तक देने के लिए तैयार हैं। इस लिस्ट में घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की टाटा टियागो सीएनजी से लेकर मारुति सेलेरियो तक का नाम शामिल है। आइये आपको अगले महीने आने वाली कारों के बारे में बताते हैं।

New Maruti Celerio : नई पीढ़ी की मारुति सेलेरियो की कीमतों की घोषणा 10 नवंबर को होने की खबर आ रही हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है। 2021 मारुति सेलेरियो मौजूदा पीढ़ी की तुलना में बड़ी, अधिक अपमार्केट, स्टाइलिश और शक्तिशाली होगी। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि हैचबैक एक नए 1.0L K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो मौजूदा 1.2L पेट्रोल यूनिट की तुलना में अधिक शक्ति और माइलेज प्रदान करेगा। मॉडल में नए बदलावों के साथ कोणीय डिजाइन देखने को मिलेगी।

Tata Tiago CNG : टाटा टियागो सीएनजी की अनौपचारिक बुकिंग पहले ही 11,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हो चुकी है। इसकी डिलीवरी नवंबर 2021 में इसकी कीमत की घोषणा के एक महीने बाद शुरू होगी। सीएनजी किट केवल 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित मिड-लेवल एक्सटी और एक्सजेड ट्रिम्स पर पेश की जाएगी। पेट्रोल यूनिट 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। हालांकि सीएनजी किट से इसका पावर आउटपुट 15-20 फीसदी तक कम हो जाएगा। पेट्रोल-मैनुअल एक्सटी और एक्सजेड वेरिएंट की तुलना में, टियागो सीएनजी वेरिएंट की कीमत लगभग 50,000 रुपये – 60,000 रुपये अधिक होने की उम्मीद है।

New Volkswagen Tiguan : फॉक्सवैगन इंडिया नवंबर 2021 में अपडेटेड टिगुआन एसयूवी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एसयूवी को नए एलईडी मैट्रिक्स हेडलैम्प्स, ग्रिल और बम्पर के साथ एक भारी संशोधित फ्रंट फेस प्राप्त होगा। इसमें नए डिज़ाइन किए गए 18-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ-साथ नए LED एलिमेंट्स के साथ टेललैंप्स, ट्वीक्ड बंपर और थोड़ा रिप्लेस्ड सिग्नेचर बैज मिलता है। 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को पॉवर देने के लिए वही 2.0L, 4-सिलेंडर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन है मिलेगा, जो 190bhp और 320Nm पैदा करने में सक्षम है। आपको बता दें नई फॉक्सवैगन टिगुआन में कोई भी डीज़ल इंजन देखने को नहीं मिलेगा। वहीं इसकी पेट्रोल यूनिट पहले के समान 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

chat bot
आपका साथी