TVS Motor ने वाहनों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी में किया विस्तार

भारतीय बाजार में TVS Motor Company ने वाहनों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी सेवा में विस्तार किया है। (फोटो साभार TVS)

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 11:14 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 11:14 AM (IST)
TVS Motor ने वाहनों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी में किया विस्तार
TVS Motor ने वाहनों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी में किया विस्तार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Motor ने ग्राहकों के लिए सर्विस सपोर्ट में विस्तार किया है। कोरोनावायरस महामारी के देखते हुए इसे आगे बढ़ाया गया है। जबकि वाहनों का निर्माण और व्यापार लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे चालू हुआ है, ऐसे में टीवीएस का कहना है कि वह ग्राहकों के हित को देखते हुए काम कर रही है और सभी टीवीएस ग्राहकों को सर्विस सपोर्ट के लिए घोषणा कर रही है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद इंडस्ट्री सामान्य होने की ओर बढ़ रही है, लेकिन अर्थव्यवस्था अभी भी सुस्त है। नए उपायों में टीवीएस ने वाहनों की फ्री सर्विस समय अवधि में विस्तार किया है और वाहनों की वारंटी में भी विस्तार किया है जो कि इसका लाभ कोरोना के चलते नहीं ले पाए थे।

नई सर्विस का ऐलान करते हुए कंपनी ने कहा कि "हम सभी इस मुश्किल के दौर में साथ हैं और कोरोनावायरस के तेजी से फैलने वाली स्थिति पर नजर रख रहे हैं। टीवीएस मोटर कंपनी ग्राहक पर ध्यान देने वाली कंपनी है। और हमारी कंपनी इस मुश्किल के समय में हमारे ग्राहकों के भले के लिए काम करने की कोशिश कर रही है।”

टीवीएस ने मार्च और अप्रैल 2020 के बीच व्हीकल्स की फ्री सर्विस को आगे बढ़ाया गया जो कि जून 2020 तक रिडीमेंबल थी उसे अब 31 जुलाई, 2020 तक के लिए आगे बढ़ाया गया। वहीं जिन व्हीकल्स की वारंटी 1 मार्च से 30 अप्रैल, 2020 के बीच खत्म हो रही है जो कि जून 2020 तक के लिए रिडीमेंबल थी। उसे 31 जुलाई, 2020 तक आगे बढ़ाया गया।

देशव्यापी लॉकडाउन के साथ टीवीएस ने अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों की तरह मार्च के आखिर से संचालन को अस्थाई रूप से बंद कर दिया था और यह जून की शुरुआत तक बंद रहा। इस दौरान टीवीएस ने ऑटोमोबाइल निर्माण सुविधा, ऑफिस और प्रोडक्शन को बंद किया था। कंपनी ने मई के आखिर में यह घोषणा की थी कि वह सभी नॉन-प्रोडक्शन कर्मचारियों की 6 माह के लिए सैलरी काटेगी। और यह कटौती 5 फीसद से 20 फीसद के बीच होगी। टीवीएस ने जून, 2020 में बताया कि उसने साल दर साल के हिसाब से 33 फीसद की गिरावट दर्ज की थी, वहीं मई, 2020 की तुलना में कंपनी ने तीन गुना ज्यादा बिक्री की थी। 

chat bot
आपका साथी