Triumph Tiger Sport 660 के लिए शुरू हुई बुकिंग, जानें लॉन्च पर क्या है अपडेट

कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग ओपन कर दी है। बता दें इस बाइक को आप 50000 की टोकन राशि में बुक कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने भारत में इस आगामी बाइक के लॉन्च की तारीख साझा नहीं की है।

BhavanaWed, 08 Dec 2021 09:38 AM (IST)
ट्रायम्फ ने एंट्री लेवल मॉडल Tiger Sport 660 के लिए प्री-ऑर्डर स्वीकार करने शुरू कर दिए हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph Tiger Sport 660 Bookings: जर्मन दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 के लिए अगर आप लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, तो कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग ओपन कर दी है। बेहद ही आकर्षक स्टाइल और दमदार फीचर्स से लैस इस बाइक को आप 50,000 की टोकन राशि में बुक कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने भारत में इस आगामी बाइक के लॉन्च की तारीख साझा नहीं की है, लेकिन ट्रायम्फ ने इस एंट्री लेवल मॉडल के लिए प्री-ऑर्डर स्वीकार करने शुरू कर दिए हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि अब जब ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता ने भारत में आगामी ट्रायम्फ बाइक के लिए ऑर्डर बुक खोल दी है, तो इसका लॉन्च बेहद करीब है।

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो टाइगर स्पोर्ट 660 में एक ट्रू-ब्लू एडवेंचर-टूरर, एयर डक्ट के साथ एलईडी पायलट लैंप, ट्विन एलईडी हेडलैंप, एक लंबी विंडस्क्रीन और टैंक एक्सटेंशन के साथ एक मस्कुलर दिखने वाला ईंधन टैंक मिलता है जो नई बाइक को एक निश्चित रूप से आक्रामक रुख देता है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में आने वाली ट्रायम्फ बाइक दो-भाग वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगी जिसमें एक एलसीडी के साथ-साथ एक टीएफटी डिस्प्ले भी शामिल है। इस बाइक में बतौर फीचर्स राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और दो राइडिंग मोड रेन एंड रोड शामिल हैं। जिनमें से प्रत्येक बाइक के थ्रॉटल मैप, ट्रैक्शन कंट्रोल लेवल और चयनित मोड के आधार पर ABS इंटरवेंशन को अपनाता है।

इंजन विकल्प और ब्रेकिंग

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 में 660cc, ट्रिपल-सिलेंडर इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 80 बीएचपी की पॉवर और 64 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन पर स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि ग्राहक सहायक के रूप में बाय डायरेक्शलन क्विकशिफ्टर का विकल्प भी चुन सकेंगे। वहीं सस्पेंशन ड्यूटी 41 मिमी शोए इनवर्टेड सेपरेट फंक्शन फोर्क्स और रिमोट हाइड्रोलिक प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ शोआ मोनो-शॉक द्वारा की जाती है। ब्रेकिंग सेट अप में निसान कैलिपर्स के साथ ट्विन 310 फ्रंट और सिंगल 255 मिमी रियर डिस्क शामिल हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.