top menutop menutop menu

Triumph Street Triple R के भारत में इस दिन होगी लॉन्च, जानें RS मॉडल से कितनी होगी अलग

Triumph Street Triple R के भारत में इस दिन होगी लॉन्च, जानें RS मॉडल से कितनी होगी अलग
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 10:42 AM (IST) Author: Ankit Dubey

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph ने कुछ महीनों पहले ही पुष्टि की थी कि वह अपनी Street Triple R को भारत में लॉन्च करेगी और अब कंपनी ने इसकी लॉन्च की तारीक बता दी है। 2020 Triumph Street Triple R को भारत में 11 अगस्त 2020 को लॉन्च किया जाएगा। Street Triple R कंपनी का टॉप-स्पेसिफिकेशन Street Triple RS से ज्यादा किफायती वेरिएंट है। कंपनी ने इसके लिए 1 लाख रुपये की टोकन राशि लेकर बुकिंग भी शुरू कर दी है।

नई Triumph Street Triple RS की कीमत 11.33 लाख रुपये (एक्स शोरू, दिल्ली) है। हमें उम्मीद है कि Street Triple R की कीमत 10.5 लाख रुपये या इससे ज्यादा होगी।

Triumph Street Triple R में कंपनी ने समान 765 cc का इन-लाइन थ्री-सिलेंडर इंजन दिया है जो RS में मिलता है, लेकिन इसमें पावर आउटपुट को कम ट्यून किया गया है। Street Triple R का इंजन 12,000 rpm पर 116 bhp की पावर और RS में 121 bhp की पावर मिलती है। वहीं, टॉर्क 9,400 rpm पर 77 Nm देता है, जबकि RS में 79 Nm मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो Street Triple R में TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल को हटाकर एक डिजिटल पार्ट का एनालॉग कंसोल दिया है। कलर और ग्राफिक्स R मॉडल में अलग देखने को मिलते हैं। वहीं, साइकिल पार्ट्स की बात करें तो Street Triple R में ब्रेम्बो के M4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक कैपिलर्स दिया है जो 310 mm ट्विन डिस्क के साथ आता है। RS मॉडल में यह M50 कैपिलर्स मिलता है। इसके अतिरिक्त R मॉडल RS की तुलना में 2 किलोग्राम भारी है यानी 166 किलोग्राम की बजाय इसका वजन 166 किलोग्राम है। दोनो मॉडल्स के डिजाइन लगभग समान है, जबकि R में एक LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और हेडलैंप्स देखने को मिलते हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.