Toyota Urban Cruiser भारत में कल होगी लॉन्च, कीमत हो सकती है महज 8 लाख, जानें फीचर्स में क्या होगा खास

Toyota Urban Cruiser की टीजर इमेज : Jagran
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 12:57 PM (IST) Author: Sajan Chauhan

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Urban Cruiser Launching Expectation: टोयोटा भारत में कल अपनी बहुप्रतीक्षित सब कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने 11,000 रुपये की टोकन राशि पर नई अर्बन क्रूजर के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को एक रेस्पेक्ट पैकेज भी दिया जा रहा है। इसमें दो साल तक या 20,000km तक ‘नो-कॉस्ट मेंटेनेंस’ का विकल्प मिलेगा। उम्मीद की जा रही है टोयोटा की ये गाड़ी ग्राहकों को काफी पसंद आएगी। लॉचिंक के बाद इसकी बुकिंग में और तेजी देखी जा सकती है।

3 वैरिएंट और सिंगल इंजन का विकल्प

जानकारी के लिए बता दें, टोयोटा की अर्बन क्रूजर मूल रूप से मारुति विटारा ब्रेजा का री-बैज वर्जन है। यह भारत में टोयोटा-सुजुकी की साझेदारी के तहत दूसरा प्रोडक्ट है। टोयोटा अर्बन क्रूजर को 3 वेरिएंट्स- मिड, हाई और प्रीमियम में पेश किया जाएगा। इसे पॉवर देने के लिए 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर युक्त नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मौजूद होगा। यह इंजन 6,000rpm पर 103bhp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर एएमटी शामिल होगा।

फीचर्स की लंबी होगी सूची

टोयोटा अर्बन क्रूजर के एंट्री-लेवल वेरिएंट में टोयोटा की अन्य गाड़ियों के समान फ्रंट डिजाइन, स्टील व्हील, एलईडी पैकेज, डुअल-टोन इंटीरियर, डार्क ब्राउन फैब्रिक सीट्स, ऑटोमैटिक एसी, इंजन पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ स्मार्ट एंट्री और ब्लूटूथ के साथ 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें रिमोट कंट्रोल के साथ ऑडियो में USB/AUX, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल आदि भी शामिल होगा।

6 कलर विकल्प के साथ इतनी होगी कीमत

अर्बन क्रूजर को 6 मोनोटोन रंगों- सुवे सिल्वर, सनी व्हाइट, स्पंकी ब्लू, रस्टिक ब्राउन, आइकोनिक ग्रे और ग्रूवी ऑरेंज में लॉन्च किया जाएगा। वहीं कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 8 लाख रुपये से 11 लाख के बीच हो सकती है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.