Toyota Urban Cruiser Launching: अब से कुछ ही देर में लॉन्च होगी टोयोटा अर्बन क्रूजर, 8 लाख से शुरू हो सकती है कीमत

Toyota और Maruti Suzuki के बीच कोलैबरेशन हो चुका है और दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की कारों को रीबैज करके मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में अब मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को टोयोटा रीबैज करके अर्बन क्रूजर के नाम से मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:09 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:09 AM (IST)
Toyota Urban Cruiser Launching: अब से कुछ ही देर में लॉन्च होगी टोयोटा अर्बन क्रूजर, 8 लाख से शुरू हो सकती है कीमत
Toyota Urban Cruiser अब से कुछ ही देर में होगी लॉन्च (Photo Credit: Toyota)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota आज भारत में अपने और Maruti Suzuki के कोलैबरेशन की दूसरी कार Toyota Urban Cruiser को लॉन्च करने जा रही है। इस कार की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसके लिए बुकिंग्स भी शुरू कर दी है और ग्राहक महज 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इस एसयूवी को घर ले जा सकते हैं। बहुत से लोग Urban Cruiser को 'बेबी फॉर्च्यूनर' भी बोल रहे हैं जिसकी वजह है इसका फ्रंट ग्रिल जो फॉर्च्यूनर जैसा ही है।

आपको बता दें कि Toyota और Maruti Suzuki के बीच कोलैबरेशन हो चुका है और दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की कारों को रीबैज करके मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में अब मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को टोयोटा रीबैज करके अर्बन क्रूजर के नाम से मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है।

इंजन और पावर: टोयोटा अर्बन क्रूजर को 3 वेरिएंट्स- मिड, हाई और प्रीमियम में पेश किया जाएगा। वहीं इसे पावर देने के लिए इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर वाला नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा। ये इंजन 6,000rpm पर 103bhp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर एएमटी शामिल होगा।

एक्सटीरियर: एक्सटीरियर की बात करें तो Toyota Urban Cruiser में ट्विन पॉड हेडलैंप, 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, ट्विन स्लेट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट क्रोम फ्रेम जैसे एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलेंगे।

फीचर्स: अगर बात करें अर्बन क्रूजर के फीचर्स की तो इसमें ऑटोमैटिक एसी, इंजन पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन के साथ स्मार्ट एंट्री, ब्लूटूथ के साथ 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें रिमोट कंट्रोल के साथ ऑडियो में USB/AUX, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल आदि भी शामिल होंगे।

कीमत: जानकारी के अनुसार टोयोटा अर्बन क्रूजर की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

chat bot
आपका साथी