अगले महीने से महंगी होने वाली है टोयोटा की ये दमदार फैमिली कार

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने गुरुवार को कहा कि वह अगले महीने से अपने मल्टी पर्पज वाहन इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में दो प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा कि कंपनी 1 अगस्त 2021 से इनोवा क्रिस्टा की कीमत बढ़ोतरी करेगी।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:41 AM (IST)
अगले महीने से महंगी होने वाली है टोयोटा की ये दमदार फैमिली कार
अगले महीने से महंगी होने वाली है टोयोटा की ये दमदार फैमिली कार

नई दिल्ली, (भाषा)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने गुरुवार को कहा कि वह अगले महीने से अपने मल्टी पर्पज वाहन इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में दो प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा कि कंपनी 1 अगस्त, 2021 से इनोवा क्रिस्टा की कीमत में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। इसमें कहा गया है कि इनपुट लागत में पर्याप्त वृद्धि को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए कीमत में वृद्धि की आवश्यकता है।

टीकेएम ने कहा कि कंपनी के ग्राहकों पर प्रभाव को देखते हुए कीमतों में वृद्धि को कम किया गया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि "एक ग्राहक-केंद्रित कंपनी के रूप में, हम उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को जानबूझकर कम करके अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों और आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

रोडियम और पैलेडियम जैसी कीमती धातुओं की कीमतें पिछले एक साल में काफी बढ़ गई हैं। इस अवधि के दौरान स्टील की कीमतें भी ऊंची रही हैं। बुधवार को टाटा मोटर्स ने कहा कि वह अगले सप्ताह से अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी।

टोयोटा वर्तमान में भारत में इनोवा क्रिस्टा एमपीवी को 18 वेरिएंट में पेश करती है। इस फ्लैगशिप टोयोटा एमपीवी की शुरुआती कीमत 2.7-लीटर GX 7-सीटर पेट्रोल वैरिएंट के लिए 16.52 लाख रुपये है और टॉप-स्पेक ऑटोमैटिक वेरिएंट 2.4-लीटर डीजल ZX 7-सीटर के लिए यह कीमत 24.59 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये तक जाती है।

इस महीने की शुरुआत में, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अन्य मॉडलों के हैचबैक स्विफ्ट और सीएनजी वेरिएंट की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी।

इसी तरह, होंडा ने भी अगस्त से भारत में अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है क्योंकि यह कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि के प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए लग रहा है। 

chat bot
आपका साथी