टोयोटा ने भारत में बेची 4 लाख इटियोस कारें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में इटियोस सीरीज की 4 लाख कारें बेची हैं।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 12:00 PM (IST)
टोयोटा ने भारत में बेची 4 लाख इटियोस कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में इटियोस सीरीज की 4 लाख कारें बेची हैं। कंपनी के पास इस सीरीज में प्लेटिनम इटियोस, इटियोस लीवा और इटियोस क्रॉस है। लीवा को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस साल अप्रैल से सितंबर के बीच इसकी सेल में पिछले साल के इसी दौरान के मुकाबले 10 फीसद की वृद्धि देखी गई। इटियोस सीरीज को भारत में पहली बार 2011 में लॉन्च किया गया था। कंपनी इन्हें पर्सनल और फ्लीट यूज के लिए बेचती है।

कंपनी इटियोस सीरीज को लगातार अपडेट करती रही है। कंपनी ने सितंबर 2016 में नए अपडेट और सेफ्टी फीचर्स के साथ प्लेटिनम इटियोस और इटियोस लीवा लॉन्च की थी। पिछले साल इटियोस क्रॉस का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया था।

इस बारे में बात करते हुए कंपनी के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एन राजा ने कहा, 'मार्केट की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हम लगातार हमारे प्रोडक्ट अपग्रेड कर रहे हैं। हमें खुशी है कि लॉन्चिंग से लेकर अब तक इटियोस सीरीज को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये कारें अपनी क्लास में सेफ्टी, कंफर्ट, फ्यूल इकॉनमी और परफॉर्मेंस के मामले में सबसे आगे हैं। हम लगातार हमारे ग्राहकों के लिए बेस्ट प्रोडक्ट और सर्विस लाते रहेंगे।'

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं इटियोस कारें

सेफ्टी के मामले में इटियोस सीरीज ने एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है। इटियोस सीरीज अपने सेगमेंट में पहली ऐसी कारें थी जिनमें डुअल एसआरएस एयरबैग्स और एबीएस स्टैंडर्ड के तौर पर मिलता था। इसके अलावा इसके सभी मॉडल में प्री टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट लॉक मिलता है। भारत में बनी इटियोस को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले थे। जो इसके सेफ होने पर मुहर लगाते हैं।

chat bot
आपका साथी