Top features of Skoda Superb 2021: भारत में लॉन्च हुई Skoda Superb,जानिये इसके खास फीचर्स

स्कोडा ने हाल ही में अपनी Superb सेडान के 2021 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस नई सुपर्ब में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। आइये जानते हैं इस प्रीमियम सेडान की खासियत क्या है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:01 AM (IST)
Top features of Skoda Superb 2021: भारत में लॉन्च हुई Skoda Superb,जानिये इसके खास फीचर्स
भारत में लॉन्च हुई 2021 Skoda Superb ये हैं खास फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में भले ही इन दिनों एसयूवी का क्रेज़ ज्यादा बढ़ता जा रहा हो, लेकिन सेडान कारों के चाहने वालों की भी कमी नहीं है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हाल ही में स्कोडा ने अपनी Superb सेडान के 2021 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस नई सुपर्ब में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि स्कोडा सुपर्ब आपको किन स्पेशल फीचर्स से लेस मिलेगी। कंपनी ने इसके दो SportLine वेरिएंट और नया Laurin & Klement को बाज़ार में उतारा है।

इंटीरियर में होंगी ये खासियत: कार में ऑडी की तरह वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जो प्रॉक्सीमिटी सेंसर्स के अलावा एक नए इंटरफेस के साथ आता है। इसके अलावा इसमें आपको इनबिल्ट नेविगेशन भी देखने को मिलेगा। यह वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है। इसमें वॉइस कमांड और USB Type-C पोर्ट का ऑप्शन भी दिया गया है। कार के टॉप वेरिएंट में पार्क असिस्ट के साथ 360 डिग्री कैमरा व्यूविंग एंगल दिया गया है।

कमिंग होम एंड लीविंग फीचर्स : नई पीढ़ी की स्कोडा सुपर्ब में आपको नया कमिंग होम एंड लीविंग फंक्शन दिया गया है। ये कमिंग होम एंड लीविंग फंक्शन इस तरह से काम करता है जब आप घर पहुंचते हैं तो कार की हैडलाइट कुछ देर तक जलती रहती हैं, जिससे कि कार चालक और पैसेंजर्स के लिए थोड़ी देर तक रोशनी रहे। स्कोडा ने सुपर्ब के हेडलैंप्स में सिटी, इंटर सिटी, रेन और मोटरवे जैसे एडवांस मोड्स दिये हैं।

सेडान का बदला लुक: कंपनी ने स्कोडा सुपर्ब 2021 में नए अडेप्टिव LED हेडलैंप्स, इल्यूमिनेटेड आइलैश एलईडी DRL's, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिये हैं। जो स्कोडा सुपर्ब के लुक को एक युनिक और ज्यादा प्रीमियम फील दे रही है। इसकी क्षमता की बात करें, तो इसमें मौजूदा मॉडल वाला ही 2.0-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 187 बीएचपी की अधिकतम पावर की क्षमता वाला है। इसका इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक से लैस है। कीमत की बात करें तो इसके SportLine बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 31.99 लाख है, और टॉप एंड वेरिएंट Laurin & Klement की कीमत 34.99 लाख रुपये रखी गई है। 

chat bot
आपका साथी