Cheapest Bikes: ये हैं देश की सबसे सस्ती बाइक्स, कम दाम पर करती हैं शानदार माइलेज का वादा!

देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच आम आदमी की जेब पर काफी दबाव आ गया है। ऐसे में हर कोई बजट के साथ-साथ अच्छे माइलेज की बाइक खरीदना चाहता है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी बाइक्स जो कम बजट में बेहतरीन माइलेज प्रदान करती हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 12:05 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 09:01 AM (IST)
Cheapest Bikes: ये हैं देश की सबसे सस्ती बाइक्स, कम दाम पर करती हैं शानदार माइलेज का वादा!
ये हैं देश की सबसे सस्ती बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में इन दिनों पेट्रोल डीज़ल के दाम आसमान छू रहे हैं। हर कोई दूसरे पारंपरिक विकल्पों के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत दोपहिया वाहन चलाने वाले लोगों को हो रही है। क्योंकि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को छोड़ दिया जाए तो, टू-व्हीलर्स में सिर्फ पेट्रोल का ही इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में लगातार बढ़ती पेट्रोल की कीमतें आम आदमी के लिए गहरी चिंता का सबब बनती जा रही हैं। यदि आप भी बढ़ते पेट्रोल की कीमतों से परेशान है और एक सस्ती और अच्छे माइलेज वाली बाइक लेना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी मोटरसाइकिल्स जो कम खर्चे पर अच्छा माइलेज देने के लिए जानी जाती हैं।

बजाज प्लेटिना 100 ईएस: Bajaj Platina 100 ES (electric start)कंपनी की कम्फरटेक तकनीक से लैस है। ये मोटरसाइकिल स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ आती है जो राइडर को लंबे सफर के दौरान कम्फर्टेबल राइड का अनुभव प्रदान करता है। इस सस्पेंशन से न सिर्फ राइडर बल्कि पिलियन सीट पर बैठे व्यक्ति को भी आरामदायक राइड मिलती है। प्लेटिना में ट्यूबलेस टायर्स भी दिए गए हैं जो अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं। अपनी बेहतरीन कीमत की बदौलत Platina 100 ES भारतीय सड़कों पर दौड़ने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक-स्टार्ट मोटरसाइकिल बन गई है। नई Platina 100 ES के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 102 cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, SOHC,एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस बाइक कीमत 53,990 रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

टीवीएस स्पोर्ट: TVS Sport में 110 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 8 बीएचपी और 9 एनएम का टार्क प्रदान करने में सक्षम है। TVS Sport के सस्पेंशन सेटअप में टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक फोर्क और फाइव-स्टेज एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन दिया गया है। टीवीएस स्पोर्ट में 130 मिमी फ्रंट और 110 मिमी रियर ड्रम ब्रेक का उपयोग किया गया है। इसके फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एक इकोनॉमी फीचर दिया गया है जो राइडर को इकोनॉमी मोड में बाइक की फ्यूल एफिशिएंसी को अधिकतम करने में सक्षम बनाता है। इसमें आपको एलईडी-डीआरएल और ऑयल डंप्ड भी देखने को मिलता है। कीमत की बात की जाए तो इसे 56,100 रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज़ पर खरीदा जा सकता है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस: इस लिस्ट में एक और दमदार और सालों से भरोसेमंद सस्ती बीएस 6 कम्यूटर बाइक Hero Splendor Plus है। कंपनी की यह बाइक स्प्लेंडर की तर्ज पर ही तैयार की गई है। इस बाइक में 100 cc का इंजन फिट किया गया है जो 8 bhp और 8 Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है। हीरो स्प्लेंडर प्लस तीन वेरिएंट में उपलब्ध है - किकस्टार्ट, सेल्फ स्टार्ट और आई 3 एस तकनीक के साथ आती है। इसके अलावा इसमें नए कलर ऑप्शंस भी आपको मिल जाएंगे। Splendor plus की कीमत की बात करें तो इसे 59,945 से 64,855 रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज़ पर खरीदा जा सकता है।  

chat bot
आपका साथी