Mahindra XUV700 से लेकर नई दमदार Bolero तक, ये धाकड़ SUVs भारत में लॉन्चिंग को तैयार

इस साल बेहद ही दमदार एसयूवीज को मार्केट में उतारा जाने वाला है। जिन एसयूवीज को इस साल भारत में लॉन्च किया जाने वाला है उनमें से ज्यादातर फुल साइज सेगमेंट की हैं जिनमें आपकी 7 लोगों की फैमिली आसानी से बैठ सकती है।

Vineet SinghThu, 24 Jun 2021 08:36 AM (IST)
ये धाकड़ SUVs भारत में लॉन्चिंग को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ये साल ऑटोबाइल इंडस्ट्री के लिए बेहद ही ख़ास होने जा रहा है क्योंकि इस साल बेहद ही दमदार एसयूवीज को मार्केट में उतारा जाने वाला है। जिन एसयूवीज को इस साल भारत में लॉन्च किया जाने वाला है उनमें से ज्यादातर फुल साइज सेगमेंट की हैं जिनमें आपकी 7 लोगों की फैमिली आसानी से बैठ सकती है। तो ऐसे में चलिए जानते हैं इन एसयूवीज की खासियत और इनके फीचर्स के बारे में सब कुछ।

Mahindra XUV700

नई एसयूवी Mahindra XUV700 में 2.2 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 184hp की मैक्सिमम पावर के साथ 420Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में एक 2.0 लीटर GDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी ऑफर कर सकती है। इस एसयूवी में एक बड़ा टच स्क्रीन मिलेगा जो बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए काफी है। महिंद्रा एक्सयूवी700 में एक्सयूवी 500 के एक रीइंसेटेंट सिल्हूट का प्रयोग किया जाएगा। इसमें नई ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, एलईडी टेललैंप, नए एलॉय व्हील आदि देखने को मिलेंगे।

Mahindra Scorpio

2021 स्कॉर्पियो को पावर देने के लिए 2.0-लीटर mHawk डीजल इंजन और 2.0-लीटर स्टालियन टर्बोचार्ज्ड, डायरेक्ट-इंजेक्शन पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। बता दें, यह वही इंजन हैं जो महिंद्रा थार पर दिया गया है। क्योंकि स्कॉर्पियो एक भारी वाहन है, उम्मीद की जा रही है कि इसका पेट्रोल इंजन लगभग 150 से 160 PS अधिकतम शक्ति का उत्पादन करेगा। जबकि डीजल इंजन में लगभग 140 PS की पावर दी जाएगी। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

Mahindra Bolero Neo

महिंद्रा बोलेरो नियो जल्द ही मौजूदा बोलेरो की जगह लेने वाली है। जानकारी के अनुसार कंपनी सितंबर 2021 में महिंद्रा बोलेरो नियो को लॉन्च कर सकती है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें बोलेरो नियो में BS6 1.5L डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 100bhp की पावर और 240Nm का टार्क पैदा करता है। इसमें या तो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एएमटी ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। बात करें फीचर्स की तो इसमें मोटे क्रोम स्लैट्स के साथ नए डिजाइन की ग्रिल, नए लोअर एयर डैम के साथ रिवाइज्ड बंपर, नए हेडलैंप क्लस्टर और फ्रंट एंड पर अलग तरह से डिजाइन किए गए क्लैम-शेल हुड हैं। नई महिंद्रा बोलेरो के रियर सेक्शन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। 2021 बोलेरो नियो में टेलगेट पर एक स्पेयर-व्हील-कवर के साथ नए बम्पर और टेललैंप हैं।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.