ये दमदार टू-व्हीलर्स मार्केट में लॉन्चिंग को तैयार, जानें किन खासियतों से होंगे लैस

पिछले कुछ महीने इंडस्ट्री पर भारी पड़े हैं लेकिन अब हालात सामान्य हो रहे हैं जिसे देखते हुए दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने दमदार प्रोडक्ट्स को मार्केट में उतराने जा रही हैं। आज हम आपको ऐसे अपकमिंग टू-व्हीलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:42 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:02 AM (IST)
ये दमदार टू-व्हीलर्स मार्केट में लॉन्चिंग को तैयार, जानें किन खासियतों से होंगे लैस
These Bikes And Scooters Might Launch in Indian Market Soon

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय टू-व्हीलर्स मार्केट में जल्द ही कुछ नई मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स की एंट्री होने जा रही है। दरससल पिछले कुछ महीने ऑटो इंडस्ट्री पर काफी भारी पड़े हैं लेकिन अब हालात पहले की तरह सामान्य हो रहे हैं जिसे देखते हुए दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने दमदार प्रोडक्ट्स को मार्केट में उतराने जा रही हैं। आज हम आपको ऐसे अपकमिंग टू-व्हीलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो जल्द ही भारत में एंट्री करने जा रहे हैं और ये लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Ola Electric Scooter

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बुकिंग हाल ही में शुरू हुई है और ग्राहक 4,99 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। महज़ 24 घंटे के अंदर कंपनी ने एक लाख से ज्यादा स्कूटर्स की बुकिंग भी हासिल कर ली है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 100Km से ज्यादा हो सकती है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी फार्स्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ पेश करेगी और यह महज़ 18 मिनट में 50% तक चार्ज होने में सक्षम होगा। जानकारी के अनुसार ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150Km की रेंज देने में सक्षम होगा।

Simple One

बेंगलुरू आधारित स्थित ईवी स्टार्टअप सिंपल एनर्जी जल्द ही देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One लॉन्च करने जा रही है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 15 अगस्त, 2021 को लॉन्च किया जाएगा। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240kmर्ज की राइडिंग रेंज प्रदान करेगा। वहीं यह महज 3.6 सेकंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ेगा और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा की होगी।बतौर फीचर्स इस स्कूटर में 7-इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, बिल्ट-इन ई-सिम जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

2021 Royal Enfield Classic 350 Signals

Royal Enfield भारत में 2021 Royal Enfield Classic 350 Signals को लॉन्च करने जा रही है। इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। बात करें इंजन की तो नई Classic 350 में Meteor 350 वाला ही इंजन दिया जाएगा जो 349cc का एयर/ऑयल कूल्ड SOHC सिंगल सिलेंडर यूनिट है। ये 20.4 hp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। 2021 Royal Enfield Classic 350 Signals ट्रिपर भी दिया जाएगा जिसकी मदद से बाइक राइडर नैविगेशन कर सकते हैं। ट्रिपर आपको टर्न बाई टर्न डायरेक्शन देता है। ट्रिपर गूगल पावर्ड है ऐसे में आप बड़ी आसानी से रास्ता भटके बगैर अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं।

2021 Royal Enfield Classic 350

2021 Royal Enfield Classic 350 को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। ये मोटरसाइकिल कंपनी की उन कुछ चुनिंदा मॉडल्स में से है जिन्हें जल्द लॉन्च किया जाएगा। 2021 Royal Enfield Classic 350 को J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इंजन अभी भी एयर-कूल्ड होगा लेकिन यह अब ठंडा करने के लिए सिलेंडर हेड के भीतर एक अतिरिक्त आंतरिक आयल सर्किट की सुविधा के साथ आएगा। इस इंजन को कंपनी 20.2bhp की पावर और 24 का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए टयून करेगी। 

chat bot
आपका साथी