एक लीटर पेट्रोल में जबरदस्त माइलेज है इन बाइक्स की खासियत, मेंटेनेंस का खर्च भी है बेहद कम

ये मोटरसाइकिल्स देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज

मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अब हजारों रुपये का पेट्रोल भरवाना पड़ रहा है। ऐसे में आज हम आपको भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत भी काफी कम होगी।

Vineet SinghTue, 20 Apr 2021 01:05 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में बढ़ती महंगाई की मार पेट्रोल-डीजल पर भी पड़ी है जिसकी वजह से अब वाहन चालकों को फ्यूल के लिए पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है। ऐसे में जो लोग रोज दफ्तर जाने के लिए मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं उन्हें अब हर महीने हजारों रुपये का पेट्रोल भरवाना पड़ रहा है जिससे जेब का बोझ बढ़ना आम बात है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं और ज्यादा माइलेज वाली मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत भी काफी कम होगी।

Tvs Star City Plus

2021 टीवीएस स्टार सिटी प्लस 110cc, सिंगल-सिलेंडर इको थ्रस्ट इंजन से लैस है। यह अधिकतम 8.08bhp का पावर आउटपुट और 8.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बता दें, यह कम्यूटर बाइक 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक चलने में सक्षम है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। 2021 का टीवीएस स्टार सिटी प्लस ET-Fi तकनीक से लैस है, जो 15 प्रतिशत अधिक माइलेज देने में सक्षम है। इसकी कीमत 68,465 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

Bajaj Auto CT 110X

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 115.cc का 115 सीसी DTS-i इंजन दिया गया है। ये इंजन 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 10 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो नई मोटरसाइकिल में डुअल क्लॉक इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाए गए हैं। इनमें राइडर कई तरह की इन्फॉर्मेशन देख सकते हैं। जैसे करंट स्पीड, फ्यूल लेवल के साथ ट्रिप वगैरह।

TVS Sport

इस बाइक में कंपनी 109.7सीसी की क्षमता वाले सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करती है, जो 8.29बीएचपी की पावर और 8.7एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Bajaj Platina 110

इंजन और पावर की बात करें तो प्लैटिना में ग्राहकों को 115 cc, का फोर स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जाता है। ये इंजन इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन तकनीक से लैस है जो 7000 rpm पर 6.33 KW (8.6 PS) की मैक्सिमम पावर और 5000 rpm पर 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये मोटरसाइकिल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.