Tesla के वाहनों में आई बड़ी खराबी, कंपनी ने ईमेल के जरिए ग्राहकों से मांगी माफी, बीते 3 साल में बने ये मॉडल हुए प्रभावित

फिलहाल इस समस्या के चलते किसी दुर्घटना या चोट के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। बल्कि कंपनी ने उन ग्राहकों से भी माफी मांगी जिन्हें निरीक्षण के बारे में यह ईमेल प्राप्त हुआ है। वहीं टेस्ला ने रिकॉल हुए वाहनों की संख्या का खुलासा नहीं किया है।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 07:32 PM (IST)
Tesla के वाहनों में आई बड़ी खराबी, कंपनी ने ईमेल के जरिए ग्राहकों से मांगी माफी, बीते 3 साल में बने ये मॉडल हुए प्रभावित
टेस्ला वाहनों का आखिरी बड़ा रिकॉल फरवरी में हुआ था,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Tesla Recall : अमेरिका की प्रसिद्व इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने दुनियाभर में अपने लोकप्रिय वाहन Model 3 और Model Y की कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया है। इस रिकॉल के पीछे कंपनी ने ब्रेक कैलिपर्स के बोल्ट के साथ समस्या बताई है। वहीं कंपनी ने इस रिकॉल को खासतौर पर पिछले तीन वर्षों में बनाए गए मॉडल 3 (Model 3) और मॉडल वाई (Model Y) के लिए शुरू किया है।

क्या है वजह: एक विदेशी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक रिकॉल दिसंबर 2018 और मार्च 2021 के बीच निर्मित Model 3 की इकाइयों और जनवरी 2020 और जनवरी 2021 के बीच निर्मित Model Y की इकाइयों पर लागू होता है। कंपनी इस समय के बीच वाहनों को खरीदनें वाले अमेरिकी मालिकों को एक ईमेल के माध्यम से सूचित कर रही है। जिसमें कंपनी द्वारा ब्रेक कैलिपर बोल्ट के निरीक्षण के लिए अपने पास के टेस्ला सर्विस सेंटर पर अपॉइंटमेंट बुक किया जा रहा है।

असुविधा के लिए टेस्ला ने मांगी माफी: यानी अगर निरीक्षण के दौरान वाहन मालिक की कार में कोई खराबी पाई जाती है, तो उसे आउटलेट बिना किसी अतिरिक्त लागत के ठीक करेगा। इस बात की पुष्टि करते हुए टेस्ला के एक मालिक द्वारा ट्विटर पर कंपनी द्वारा ईमेल की एक कॉपी पोस्ट की गई। जिसे हम नीचे स्लाइड में पोस्ट कर रहे हैं।

Brake Caliper Brake Bolt Inspection needed on some Model 3’s Built Dec 2018 to March 2021 & Y’s Jan 2020 & Jan 2021 . My car got recall message last night . I Noticed My brakes squeak real bad only in reverse so maybe this is why . I am now scheduled for inspection next Tuesday. pic.twitter.com/ZbBXDdK78L

— strive (@strive98933134) May 28, 2021

Tesla का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉल: फिलहाल इस समस्या के चलते किसी दुर्घटना या चोट के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। बल्कि कंपनी ने उन ग्राहकों से भी माफी मांगी जिन्हें निरीक्षण के बारे में यह ईमेल प्राप्त हुआ है। वहीं टेस्ला ने उन वाहनों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं किया है, जिन्हें रिकॉल किया जाएगा। बतातें चलें, टेस्ला वाहनों का आखिरी बड़ा रिकॉल फरवरी में हुआ था, जब कंपनी ने अमेरिका में दोषपूर्ण टचस्क्रीन डिस्प्ले वाले 134,951 वाहनों को वापस बुलाने का फैसला लिया था। इस रिकॉल ने 2016-2018 मॉडल एक्स एसयूवी और 2012-2018 मॉडल एस सेडान को प्रभावित किया था।।  

chat bot
आपका साथी