एलन मस्क के लिए परेशानी बनी Tesla Model S की दुर्घटना, ऑटोपायलट ड्राइवर मोड़ की बात से किया इंकार, पुलिस मानने को नहीं तैयार

टेक्सास की पुलिस और गवाहों के बयान सहित सबूतों से संकेत मिलता है कि Model Sस के क्रैश होने के समय ड्राइवर की सीट पर कोई भी नहीं था। पुलिस का कहना है कि मस्क ने ट्वीट करने से पहले ही कार का डेटा साफ कर दिया है।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:11 PM (IST)
एलन मस्क के लिए परेशानी बनी Tesla Model S की दुर्घटना, ऑटोपायलट ड्राइवर मोड़ की बात से किया इंकार, पुलिस मानने को नहीं तैयार
दुर्घटना के बाद की Tesla Model S की तस्वीर

टेक्सास, रॉयटर्स। Tesla Model S Car Crash Update: टेस्ला कार क्रैश को लेकर कल हमनें एक खबर आपके साथ साझा की थी। जिसमें बताया गया था कि टेस्ला का लोकप्रिय माॅडल एस (Model S) टेक्सास शहर में ऑटोपायलट मोड़ पर क्रैश हो गया। जिसमें दो लोगों के मरने के भी खबर थी। फिलहाल इस घटना पर बोलते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि कंपनी की जांच में पता चला है कि कार दुर्घटना के समय ऑटोपायलट ड्राइवर मोड़ में नहीं थी।

वहीं टेक्सास की पुलिस और गवाहों के बयान सहित सबूतों से स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है, कि मॉडल एस के क्रैश होने के समय ड्राइवर की सीट पर कोई भी नहीं था। पुलिस का कहना है कि मस्क ने ट्वीट करने से पहले ही कार का डेटा साफ कर दिया है, जिसके बाद ऑटोपायलट मोड़ का प्रयोग ना करने की बात कही जा रही है।  

जानकारी के लिए बता दें, यह दुर्घटना राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन द्वारा जांच की जाने वाली 28 वीं टेस्ला दुर्घटना है। इसे नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड द्वारा भी जांचा जा रहा है। बीते दिन हमनें खबर दी थी कि टेक्सास की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार तेज स्पीड में थी, और स्पीड के कारण कार ने पेड़ से टकराकर आग पकड़ ली। 

प्रारंभिक पुलिस जांच में निष्कर्ष निकला गया कि इस कार में पीछे दो लोग सवारी कर रहे थे। जिनकी हादसे के समय मौत हो गई। वहीं कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जब पुलिस वहां पहुंची तो एक आगे वाली पैसेंजर सीट पर और दूसरी पीछे की सीट पर बैठा था। भारत में टेस्ला की लांचिंग पर बात करें तो कंपनी इस साल मॉडल 3 सेडान को भारत में लाॅन्च कर सकती है। जिसकी कीमत 55 लाख रुपये से ऊपर होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी