Tesla ने चीन में लॉन्च किया पहला चार्जिंग स्टेशन, 2.6 बिलियन डॉलर निवेश के साथ सौर व्यवसाय में 2016 में रखा था कदम

एलन मस्क लंबे समय से भारतीय बाजार पर नजर गड़ाए हुए हैं और भारत में टेस्ला ने होमोलॉगेशन और परीक्षण उद्देश्यों के लिए एंट्री लेवल (Model 3) सेडान का आयात किया है। जिसकी टेस्टिंग के दौरान की तस्वीर इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक यूजर द्वारा साझा की गई थी।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:52 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:46 PM (IST)
Tesla ने चीन में लॉन्च किया पहला चार्जिंग स्टेशन, 2.6 बिलियन डॉलर निवेश के साथ सौर व्यवसाय में 2016 में रखा था कदम
Tesla ने मुंबई के लोअर परेल-वर्ली बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में अपना पहला शोरूम कम ऑफिस स्पेस खोला है।

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla Charging Station Update: अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला इंक ने चीन में अपने पहले चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने एक वीबो पोस्ट में बताया कि ल्हासा शहर में चार्जिंग स्टेशन सूरज की रोशनी से बिजली पैदा करेगा और यह इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए ऊर्जा भंडारण सुविधाओं से लैस होगा। बता दें, टेस्ला ने 2016 में कैलिफ़ोर्निया स्थित सोलरसिटी की 2.6 बिलियन डॉलर की खरीद के साथ सौर व्यवसाय में कदम रखा था, और कहा था कि वह अपने ऊर्जा व्यवसाय का विस्तार करना चाहती है।

बीते साल प्रोजेक्ट मैनेजर की पोस्ट के लिए आए थे विज्ञापन

कंपनी की सौर सेवाओं में सोलर रूफ (जो सामान्य रूफ टाइल्स की तरह दिखती है) और पावरवॉल शामिल हैं, जो सौर पैनलों द्वारा उत्पन्न बिजली को स्टोर कर सकते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है, कि बीते साल टेस्ला जब शंघाई में इलेक्ट्रिक वाहन बना रही है, तो चीन में सौर और ऊर्जा भंडारण प्रोजेक्ट मैनेजर की पोस्ट के लिए नौकरी के विज्ञापन भी निकाले गए थे।

भारत में पारी की जल्द होगी शुरुआत

अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन और दुनिया की सबसे मूल्यवान वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला जल्द ही भारत में अपनी पारी की शुरुआत करेगी। EV निर्माता ने हाल ही में मुंबई के लोअर परेल-वर्ली बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में अपना पहला शोरूम कम ऑफिस स्पेस खोला है। एलन मस्क लंबे समय से भारतीय बाजार पर नजर गड़ाए हुए हैं, और भारत में टेस्ला ने होमोलॉगेशन और परीक्षण उद्देश्यों के लिए अपना एंट्री लेवल मॉडल 3 सेडान का आयात किया है। जिसकी टेस्टिंग के दौरान की तस्वीर हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक यूजर द्वारा साझा की गई थी। माना जा रहा है, कि कंपनी Tesla Model 3 को इस साल के इंत तक भारत में लॉन्च करेगी। जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये से शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी