Tesla की भारत में शुरू हुई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी, कंपनी ने बेंगलुरु में नियुक्त की टीम

टेस्ला इंडिया लोकल टीम बनाने के साथ पूरी गति से आगे बढ़ रही है।

Tesla ने आईआईएम बैंगलोर के पूर्व छात्र मनुज खुराना को Policy and Business Development Head भारत के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया है। इसके साथ ही कंपनी ने निशांत को चार्जिंग मैनेजर के रूप में नियुक्त किया है।

BhavanaWed, 21 Apr 2021 12:16 PM (IST)

नई दिल्ली, आईएएनएस। Tesla India Launch Update: अमेरिका की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला भारत में इस साल अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च  करने की घोषणा कर चुकी है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए एलन मस्क की कंपनी ने देश में कुछ शीर्ष अधिकारियों को अपने साथ शामिल किया है। जो देश में कंपनी के ऑपरेशन को संभालेंगे। भारत में टैस्ला के आगमन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने फरवरी में घोषणा की थी कि टेस्ला भारत में अपनी कारों के लिए उत्पादन इकाई स्थापित करेगी। इसी तर्ज पर टेस्ला ने बेंगलुरु में अपना कार्यालय रजिस्टर करा लिया है।

फिलहाल कंपनी ने आईआईएम बैंगलोर के पूर्व छात्र मनुज खुराना को भारत के  Policy and Business Development Head प्रमुख के रूप में नियुक्त किया है। इसके साथ ही कंपनी ने निशांत को चार्जिंग मैनेजर (Charging Manager) के रूप में नियुक्त किया है जो टेस्ला इंडिया के लिए सुपरचार्जिंग, डेस्टिनेशन चार्जिंग और होम चार्जिंग बिजनेस को हेड करेंगे।

बता दें, निशांत पहले घरेलू इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एंड एनर्जी स्टोरेज के प्रमुख थे। इसके अलावा टेस्ला इंडिया में चिथरा थॉमस कंट्री एचआर लीडर(HR Leader) के रूप में शामिल किए गए हैं, जो पहले वॉलमार्ट और रिलायंस रिटेल में काम कर चुके हैं।

टेस्ला इंडिया लोकल टीम बनाने के साथ पूरी गति से आगे बढ़ रही है। टेस्ला क्लब इंडिया ने बुधवार 12 जनवरी को एक ट्वीट में कहा था कि हम आपको मस्क को भारत में देखने के लिए उत्साहित हैं। जिसके जवाब पर मस्क ने बताया था कि बेंगलुरु में कंपनी की शुरुआत के साथ हम भारत में जल्द अपने परिचालन की शुरुआत करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत में अपनी शुरुआत Tesla Model 3 से करेगी। जिसके बाद Tesla Model S और Tesla Model X को उतारा जाएगा। हालांकि कीमत को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन माना रहा है कि Tesla Model 3 की कीमत 60 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.