सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck, लॉन्च से पहले ही मिल रही जबरदस्त बुकिंग

Tesla Cybertruck लोकप्रियता ने अभी से सारे रिकार्ड्स तोड़ने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार लॉन्च से पहले ही Cybertruck के 10 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है जिससे साफ़ है इसे काफी पसंद किया जा रहा है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:54 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:24 PM (IST)
सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck, लॉन्च से पहले ही मिल रही जबरदस्त बुकिंग
सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दुनियाभर में ट्रक्स की कई वैराइटी हैं लेकिन इनमें सबसे यूनीक है Tesla Cybertruck जिसे हाल ही में पेश किया गया है। ये एक इलेक्ट्रिक ट्रक है जिसका डिजाइन बेहद ही यूनीक है। इस इलेक्ट्रिक ट्रक को साल के आखिर तक अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन इसकी लोकप्रियता ने अभी से सारे रिकार्ड्स तोड़ने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार लॉन्च से पहले ही Cybertruck के 10 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है और इसी से आप समझ सकते हैं कि ग्राहकों में इसे लेकर कितना जबरदस्त क्रेज है। जानकारी के अनुसार इसकी डिलीवरी भी अगले साल से शुरू कर दी जाएगी।

जबरदस्त है ड्राइविंग रेंज

Tesla Cybertruck की रेंज की अगर बात की जाए तो यह सिंगल चार्जिंग में ढाई सौ मील से भी ज्यादा रेंज देता है जो किलोमीटर में तकरीबन 402 किलोमीटर के आसपास होती है। यह रेंज किसी ट्रक के हिसाब से ज्यादा नहीं लगती है उसके बावजूद भी इस बेहद यूनीक दिखने वाले इलेक्ट्रिक ट्रक को ग्राहक जमकर रिस्पॉन्स दे रहे हैं। आपको बता दें कि इस ट्रक की रेंज से जुड़ी हुई जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है। यह ट्रक महज 6.5 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने में पूरी तरह से सक्षम है। यह एक रियर व्हील ड्राइव ट्रक है।

टेस्ला साइबरट्रक का कॉन्सेप्ट वर्जन 2019 में पहली बार पेश किया गया था। जिसके बाद से ही यह चर्चा में है। इस साइबरट्रक ने अपनी कई खास विशेषताओं के कारण सभी का ध्यान आकर्षित किया है। टेस्ला इस इलेक्ट्रिक साइबरट्रक को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें एक एंट्री-लेवल सिंगल-मोटर वैरिएंट होगा। जिसमें रियर-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और लगभग 402 किमी की रेंज शामिल है। वहीं मिड-रेंज वैरिएंट एक ड्यूल-मोटर सेटअप के साथ-साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ शामिल होगी। जिसकी रेंज लगभग 483 किमी तय की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार टॉप मॉडल तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस होगा। जो जाहिर तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा। इस मॉडल की रेंज करीब 805 किमी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार टेस्ला साइबरट्रक के सबसे महंगे मॉडल की टोइंग क्षमता करीब 6,350 किलोग्राम होगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस नए टेस्ला साइबरट्रक के लॉन्च की सही तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। 

chat bot
आपका साथी