Upcoming Cars in August: अगस्त में लांच होंगी ये धांसू कारें, सेडान से लेकर एसयूवी तक लिस्ट में शामिल

त्यौहरा को ध्यान में रखते हुए तमाम वाहन निर्माता कंपनी देश में एक से बढ़कर एक कारें लांच करने के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं। इस लिस्ट में टाटा से लेकर होंडा तक का नाम शामिल है आइये लांच होने वाली कारों पर एक नज़र डालते हैं।

Rishabh ParmarSat, 24 Jul 2021 11:33 AM (IST)
अगस्त में लांच होंगी एक से बढ़कर एक शानदार कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में अगले आने वाले दो महीनों में त्यौहारी सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में तमाम वाहन निर्माता कंपनी उसकी तैयारी कर चुकी हैं और आने वाले कुछ वक्त में अपनी एक से बढ़कर एक कारें लांच करने वाली हैं। अपकमिंग कारों की लिस्ट में सेडान से लेकर एसयूवी और हैचबैक कारें तक शामिल हैं। आइये इस लेख के जरिये आपको बताते हैं, अगले महीने यानी अगस्त में लांच होने वाली कारों के बारे में और जानते हैं कौन सी कारें अगस्त में भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में दस्तक देने वाली हैं।

स्कोडा कुशाक 1.5 पेट्रोल : चेक रिपब्लिक की वाहन निर्मता कंपनी स्कोडा ने भारत में 28 जून को स्कोडा कुशाक को लांच किया था। लेकिन उस वक्त एसयूवी को केवल 1.लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध करवाया गया था। वहीं अब 11 अगस्त से इसके बड़े इंजन यानी 1.5L पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की डिलीवरी शुरू की जाएगी। यह टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 147bhp की पावर और 250Nm का टार्क प्रदान करती है। जिस वजह से यह सेग्मेंट में अपने प्रतिद्वंदी Hyundai Creta और Kia Seltos के 1.4L टर्बो पेट्रोल से अधिक शक्तिशाली है।

होंडा अमेज़ : जापानी ऑटोमेकर 17 अगस्त 2021 को होंडा अमेज कॉम्पैक्ट सेडान को मिड-लाइफ अपडेट देगी। इसके बाहरी हिस्से में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाने की संभावना है, जिसमें नए डिज़ाइन किए गए एलईडी हेडलैम्प्स, अलॉय व्हील्स का नया सेट और थोड़ा ट्विस्टेड बंपर शामिल हैं। मॉडल लाइनअप को नए रंग विकल्प भी मिल सकते हैं। अंदर, नई सीट अपहोल्स्ट्री और ट्रिम्स हो सकते हैं। इसके हुड की बात करें तो 2021 Honda Amaze फेसलिफ्ट में समान BS6, 1.5L i-DTEC डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है जोकि 99bhp पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार में मैनुअल और सीवीटी दोनों ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर पर होंगे।

टाटा टियागो NRG : टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह 4 अगस्त 2021 को अपनी किसी कार का एक नया "टफ और स्पोर्टी अवतार पेश करेगी जो काफी शानदार होगा"। हालांकि कार निर्माता ने अभी तक मॉडल के नाम और डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है, यह अपडेटेड टाटा टियागो NRG होने की संभावना है। जो अनिवार्य रूप से 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर डीजल इंजन वाली हैचबैक का क्रॉसओवर एडिशन है। अपडेट मॉडल के एक्सटीरिय में मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे और जबकि इंटीरियर में भी कुछ माइनर ट्विक्स देखे जा सकेंगे। इसके अलावा यह BS6 पावरट्रेन के साथ ही आएगी।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.