लॉन्च से पहले डीलर्स तक पहुंचना शुरू हुई Tata Tiago NRG, इन फीचर्स से होगी लैस

टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक टियागो एनआरजी भारत में अगले हफ्ते लांच होने वाली है। जिसका एक टीज़र फोटो कंपनी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में लांच से पहले हाल ही में टियागो एनआरजी को लांच से पहले डीलरशिप पर देखा गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:06 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:50 AM (IST)
लॉन्च से पहले डीलर्स तक पहुंचना शुरू हुई Tata Tiago NRG, इन फीचर्स से होगी लैस
लॉन्च से पहले डीलर्स तक पहुंचना शुरू हुई Tata Tiago NRG (पुरानी टियागो एनआरजी का फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स आगामी 4 अगस्त को भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक टियागो का स्पेशल एडिशन टाटा टियागो एनआरजी (Tiago NRG) लांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की पुष्टि की थी। वहीं बीते दिन कंपनी ने एक टीज़र फोटो शेयर कर अपनी इस हैचबैक की एक झलक पेश की थी। जिसमें कार की ब्लैक रूफ के साथ डुअल टोन स्पोर्टी ग्रीन कलर नज़र आ रहा है। आपको बता दें यह टाटा टियागो एनआरजी का 2021 फेसलिफ्ट एडिशन है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नये टाटा टियागो एनआरजी एडिशन को हाल ही में लांच से पहले डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है। जहां ये कार व्हाइट कलर में नज़र आ रही है। Tata Tiago NRG को कंपनी ने एक स्पोर्टी लुक दिया है। इसके साथ ही इस कार में आपको ब्लैक रूफ और ब्लैक डोर हैंडल मिलेंगे। इसके अलावा कार में आपको 5 स्पोक डिजाइन किये हुए ऑलय व्हील्स देखने को मिल जाएंगे। इसके साथ ही नई टियागो में आपको पहले के मुकाबले ज्यादा ग्रांउड क्लीयरेंस भी दिया जा रहा है।

इंटीरियर : इस हैचबैक के इंटीरियर की बात करें तो Tiago NRG में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ आ सकता है। वहीं इसके अलावा इसमें एक ऑल-ब्लैक थीम मिलने की संभावना काफी अधिक है, जिसमें सेंट्रल कंसोल, एसी वेंट और गियरबॉक्स हाउसिंग के कुछ हिस्सों पर औरेंज पार्ट्स देखे जा सकते हैं। कॉन्ट्रास्टिंग ऑरेंज स्टिचिंग वाली इसकी ब्लैक सीट्स इसके स्पोर्टी फील और अपीलिंग बनाते हुए नजर आ सकती हैं। हालांकि फिलहाल इसके इंटीरियर की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसमें पिछली टाटा टियागो एनआरजी वाले मॉडल की कुछ चीज़ें जारी रख सकती है।

इंजन : नई 2021 टाटा टियागो एनआरजी में वही 1.2 लीटर पेट्रोल, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये पेट्रोल यूनिट ट्रांसमिशन के लिहाज़ से या तो मैन्युअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ हो आ सकती है। जोकि 85bhp की पीक पावर और 113Nm का पीक टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगी। प्री-फेसलिफ्ट एडिशन के समान, अपडेटेड टियागो एनआरजी रेंज-टॉपिंग एक्सजेड प्लस ट्रिम पर आधारित होगा और इसके रेग्यूलर मॉडल की तुलना में लगभग 20,000 रुपये से 30,000 रुपये की प्रीमियम की कीमत होने का अनुमान है।  

chat bot
आपका साथी