Tata Tiago हुई पहले से और भी सुरक्षित, हादसों के दौरान बचाएगी आपकी जान

Tata Tiago की सुरक्षा पहले के मुकाबले और भी बढ़ गई है। Tata Motors ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक के सभी वेरिएंट्स में कई नए सेफ्टी फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 12:10 PM (IST)
Tata Tiago हुई पहले से और भी सुरक्षित, हादसों के दौरान बचाएगी आपकी जान
Tata Tiago हुई पहले से और भी सुरक्षित, हादसों के दौरान बचाएगी आपकी जान

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Tiago की सुरक्षा पहले के मुकाबले और भी बढ़ गई है। Tata Motors ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक के सभी वेरिएंट्स में कई नए सेफ्टी फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए हैं। 4.40 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत वाले मॉडल में अब ग्राहकों को कई नए सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। इनमें ड्यूल एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (CSC) और रियर पार्किंग सेंसर्स शामिल हैं।

इसके अलावा कंपनी ने यह भी तय किया है कि कार में ओवर-स्पीड को लेकर अलर्ट सिस्टम दिया जाए। इसके साथ ही इसमें ड्राइवर और को-पैसेंजर की सीट बेल्ट को लेकर अलर्ट मिलेगा। Tiago रेंज अब प्रीटेंशनर के साथ सीट बेल्ट्स और लोड लिमिटर्स के साथ आएंगे। नए वाहनों की बिक्री शुरू हो चुकी है। ग्राहक इसे Tata Motors के शोरूम्स में जाकर खरीद सकेंगे।

Tata Tiago भारतीय बाजार में अप्रैल साल 2016 में लॉन्च हुई थी। इसकी मांग को देखते हुए कंपनी ने इसके दूसरे वेरिएंट्स को भी लॉन्च किया था। यह कार उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी, जो कम कीमत में एक बेहतर एंट्री लेवल की कार खरीदना चाहते हैं। अब कंपनी ने इसमें कई सुरक्षा फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है।

Mahindra XUV500 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

परफॉर्मेंस

Tata Tiago में पावर के लिए 1.2-लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर का Revotorq डीजन इंजन दिया गया है। दोनों ही वेरिएंट 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं, इसके पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है। कार में लगा Revotron पेट्रोल मोटर 84 bhp का मैक्सिमम पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं, Revotorn डीजल मोटर 69 bhp का मैक्सिमम पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

माइलेज

ARAI के मुताबिक Tata Tiago का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

Maruti Suzuki Ritz की वाटर रेजिस्टेंट कार बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम        

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी