भारत में कल गणतंत्र दिवस के मौके पर टाटा लेकर आ रहा है नई SAFARI, जानिए इंजन से लेकर कीमत तक की पूरी जानकारी

2021 Tata Safari जिसे Gravitas के नाम से जाना जाता था। इस कार को सबसे पहले पिछले साल ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान भारत में पेश किया गया था। माना जा रहा है कि यह ऑल-न्यू सफारी एक सात-सीटर हैरियर है। जिसे OMEGARC प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 01:56 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 01:56 PM (IST)
भारत में कल गणतंत्र दिवस के मौके पर टाटा लेकर आ रहा है नई SAFARI, जानिए इंजन से लेकर कीमत तक की पूरी जानकारी
टाटा सफारी के टीजर की इमेज (फोटो साभार: टाटा मोटर्स)

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क।  Tata Safari Launch update: भारत में कल गणतंत्र दिवस के मौके पर टाटा की लोकप्रिय कार सफारी एक बार फिर से वापसी करने जा रही है। घरेलू वाहन निर्माता टाटा मोटर्स कल से टाटा सफारी के लिए बुकिंग भी शुरू कर सकती है। यदि आप Safari को खरीदना चाहते हैं, तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या अपने आस-पास के टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी बुकिंग राशि लगभग 20 से 25 हजार रुपये हो सकती है। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं, इस कार में मिलने वाले फीचर्स और स्पेक्स से लेकर कीमत तक की जानकारी।

Gravitas के नाम से किया गया था पेश: 2021 Tata Safari को Gravitas के नाम से जाना जाता था। इस कार को सबसे पहले पिछले साल ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान भारत में पेश किया गया था। माना जा रहा है कि यह ऑल-न्यू सफारी एक सात-सीटर हैरियर है। जिसे OMEGARC प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। यह टाटा मोटर के इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन भाषा पर बेस्ड है, नई टाटा सफारी एसयूवी टाटा हैरियर की तुलना में लगभग 63 मिमी लंबी और 80 मिमी उंची होगी। इसमें नई और पहले से यूनीक ग्रिल, स्टेप्ड रूफ साथ टेलगेट को अल्ट्रा प्रीमियम फिनिश दी गई है।

इंजन स्पेक्स : हालांकि कंपनी ने 2021 सफारी का इंटीरियर अभी नहीं दिखाया है, उम्मीद है कि यह टाटा हैरियर से ही मेल खाएगा। वहीं टाटा की एसयूवी में डैशबोर्ड के लिए ऑइस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम और ऐश वुड इंसर्ट का प्रयोग किया जाएगा। नई टाटा सफारी 2021 एसयूवी में 2.0.लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जिसके साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स शामिल होगा। जानकारी के लिए बता दें, टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि एसयूवी में मांग के आधार पर ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन का प्रयोग किया जा सकता है। 

फिलहाल कीमत को लेकर कोई जानकारी सामनें नहीं आई है, लेकिन दावा किया जा रहा है कि इस कार की कीमत 15 लाख से शुरू हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी