क्या Tata Safari ​के नए वैरिएंट पर कंपनी कर रही है काम? जानें लीक हुई तस्वीरों पर क्या है रिपोर्ट

फिलहाल देश में एक नई टाटा सफारी टेस्टिंग पर लीक होकर चर्चा में है। हालांकि भारत में इस एसयूवी को अभी कोई अपडेट की आवश्यकता नहीं है। आइए विस्तार से बताते हैं इस टेस्टिंंग के दौरान देखी गई कार के पीछे की क्या है वजह

BhavanaWed, 16 Jun 2021 12:54 PM (IST)
कंपनी 7-सीटर सेगमेंट में अपनी सफारी को लॉन्च कर सकती है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Safari Test Mule Spotted: टाटा सफारी नाम ने इस साल की शुरुआत में भारत में एक बार फिर से अपनी शुरुआती की थी। जो कि भारतीय ग्राहकों में अपना दबदबा कायम करने में भी सफल रही। फिलहाल देश में एक नई टाटा सफारी टेस्टिंग पर लीक होकर चर्चा में है। हालांकि भारत में इस एसयूवी को अभी कोई अपडेट की आवश्यकता नहीं है, तो सफारी के टेस्टिंग के पीछे की क्या वजह है। आइए विस्तार से बताते हैं: 

AWD वर्जन या पेट्रोल इंजन: सामनें आई तस्वीरें पूरी तरह से कवर थी, लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है, कि टाटा की इस एसयूवी में कोई बाहरी परिवर्तन नहीं किया जाएगा। हालांकि ​कैबिन में कुछ अपडेट जरूर देखने को मिल सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार को कंपनी एडब्ल्यूडी (All Wheel Drive) वर्जन में लॉन्च कर सकती है। क्योंकि इस कार की अपकमिंग प्रतिद्वंद्वियों में से एक महिंद्रा XUV700 को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। या मुमकिन है, कि कंपनी टाटा सफारी के पेट्रोल इंजन का भी परीक्षण कर रही हो।

इंजन विकल्प और ट्रांसमिशन: टाटा मोटर्स वर्तमान में सफारी एसयूवी को केवल एक इंजन विकल्प के साथ पेश करती है। जिसमें 2.0-लीटर Kyrotec टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर शामिल है। यह मोटर 3,750 आरपीएम पर 168 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और 1,750 आरपीएम से 2,500 आरपीएम के बीच 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड ऑटोमैटिक के बीच एक विकल्प प्रदान करता है।

वर्तमान में टाटा सफारी छह ट्रिम्स XE, XM, XT, XT+, XZ, और XZ+ में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू होकर 21.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। पिछले महीने टाटा मोटर्स कोविड -19 महामारी के कारण देश भर में लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद एसयूवी की 1,536 इकाइयां बेचने में सक्षम थी।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.