Tata Punch के लॉन्च से पहले हुआ वैरिएंट्स का खुलासा, सामने आई ये जानकारी

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी नई टाटा पंच को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर चुकी है। हाल ही में कंपनी की इस एसयूवी को डीलरशिप पर भी देखा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो पंच के वैरिएंट्स की डिटेल सामने आ चुकी हैं।

Rishabh ParmarMon, 27 Sep 2021 04:48 PM (IST)
Tata Punch के लॉन्च से हुआ वैरिएंट्स का खुलासा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बहुप्रतीक्षित टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 4 अक्टूबर, 2021 को लांच होने वाली है। इसकी अनवीलिंग से पहले, वेरिएंट और कलर ऑप्शन इंटरनेट पर लीक हो गए हैं। कंपनी ने नए मॉडल को अपने डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि अनवीलिंग के दिन नई टाटा पंच बुकिंग भी खुल जाएंगी। हालांकि, डीलरों ने पहले से ही 5,000 रुपये से 21,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर दिया है। जिसे कैंसिल करने पर टोकन अमाउंट पूरी तरह वापस किया जाएगा।

इसके आधिकारिक खुलासा से पहले टाटा पंच वेरिएंट लाइन-अप और कलर ऑप्शन भी लीक हो गए हैं। लीक हुए दस्तावेज़ से पता चलता है कि नई पंच 4 ट्रिम स्तरों में पेश की जाएगी, जिसमें Pure, Adventure, Accomplished and Creative शामिल हैं। इसके अलावा इसमें कुल 12 वेरिएंट दिये जाएंगे। हालांकि टाटा ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि नया पंच 6 कलर ऑप्शन- व्हाइट, ग्रे, ब्रॉन्ज, ऑरेंज, ब्लू और स्टोनहेंज में आएगी। ग्राहकों को कॉम्पैक्ट कार के टॉप-एंड वेरिएंट के साथ डुअल-टोन कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। टाटा पंच को 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है जो 85bhp और 113Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी शामिल होंगे। वाहन में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है, जो लगभग 100bhp की पॉवर प्रोड्यूस करने की संभावना है। AMT गियरबॉक्स को Accomplished और Creative ट्रिम्स में पेश किए जाने की उम्मीद है।

टाटा पंच उसी ALFA ARC प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो अल्ट्रोज़ हैचबैक को भी रेखांकित करता है। यह कई इंटर्नल फीचर्स के साथ आती है, जिसमें 90-डिग्री चौड़े डोर ओपनिंग शामिल है। छोटी कार सेमी-गिटल 7-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और सेगमेंट-फर्स्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल और ड्राइव मोड्स भी देखने को मिलेंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.