Tata Punch भारत में 4 अक्टूबर को होगी पेश, जानें कीमत, फीचर्स और बुकिंग पर क्या है रिपोर्ट

फिलहाल जो तस्वीरें इंटरनेट पर देखी जा रही है उनमें वाहन मोनोटोन और डुअल-टोन दोनों रंग विकल्पों में दिखाई दे रहा है आगामी माइक्रो-एसयूवी को ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर बनाया गया है और यह इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है।

By BhavanaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:25 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:37 PM (IST)
Tata Punch भारत में 4 अक्टूबर को होगी पेश, जानें कीमत, फीचर्स और बुकिंग पर क्या है रिपोर्ट
जानकारी के मुताबिक 4 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर भारत में पंच को पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Punch Unveiled Date: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में लंबे इंतजार के बाद अपनी माइक्रो एसयूवी पंच को पेश करने की तारीख का खुलासा कर दिया है। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक 4 अक्टूबर, 2021 को आधिकारिक तौर पर भारत में पंच का अनावरण किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, आगामी माइक्रो-एसयूवी को डीलर यार्ड में देखा गया था और इसके लिए कीमतों की घोषणा जल्द ही होने की संभावना है।

डिजाइन में क्या होगा खास

फिलहाल जो तस्वीरें इंटरनेट पर देखी जा रही है, उनमें वाहन मोनोटोन और डुअल-टोन दोनों रंग विकल्पों में दिखाई दे रहा है, आगामी माइक्रो-एसयूवी को ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर बनाया गया है और यह इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है।

वाहन में एलईडी डीआरएल मिलते हैं, और मुख्य हेडलैंप बम्पर पर स्लैट हैं। पंच में फॉग लैंप बंपर के निचले हिस्से में स्थित हैं। वहीं एसयूवी को निखारने के लिए वाहन के चारों ओर काले रंग की क्लैडिंग है। इसमें बूट पर क्रोम फिनिश्ड पंच लेटरिंग और एलईडी टेललाइट्स में एक विशिष्ट ट्राई-एरो पैटर्न मिलता है। इसके अलावा, वाहन को एक उच्च माउंट स्टॉप लैंप मिलता है जो इसे स्पोर्टी अपील देता है।  

फीचर्स और इंजन पर रिपोर्ट

टाटा पंच का केबिन फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाओं से लैस है। इसके साथ ही इसमें क्रूज कंट्रोल फीचर भी उपलब्ध है। बतौर इंजन पंच में रेवोट्रॉन 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जिसका उपयोग टाटा टियागो, टाटा टिगोर और टाटा अल्ट्रोज़ द्वारा भी किया जाता है।

यह इंजन 86PS की अधिकतम शक्ति और 113Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। बता दें, नया पंच 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी विकल्पों के साथ दिया जा सकता है। कीमत को लेकर फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि इसकी कीमत 4 से 5 लाख रुपये से शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी