Tata Punch में मिलेगी अल्ट्रोज़ वाली ये खूबी, सामने आई जानकारी

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी सबसे छोटी एसयूवी टाटा पंच को 4 अक्टूबर को लांच करेगी। हाल ही में इसे लेकर नई जानकारी सामने आ रही है। माना जा रहा है कि टाटा पंच में अल्ट्रोज़ वाली खूबी देखने को मिलेगी।

Rishabh ParmarSat, 25 Sep 2021 10:31 AM (IST)
Tata Punch में मिलेगी अल्ट्रोज़ वाली ये खूबी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors 4 अक्टूबर, 2021 को बहुप्रतीक्षित Tata Punch सब-कॉम्पैक्ट SUV का आधिकारिक तौर पर खुलासा करेगी। नई छोटी SUV Nexon कॉम्पैक्ट SUV के नीचे स्थित होगी। टाटा पहले ही कई टीज़र वीडियो जारी कर चुकी है, जो पंच की स्टाइल और इंटीरियर को दर्शाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किफायती एसयूवी के बारे में कुछ दिलचस्प विवरण प्रकट करता है।

स्पॉटेड मॉडल कुछ हाई-एंड वेरिएंट के साथ फिटेड हाई-एंड वैरिएंट प्रतीत होता है। यह कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक रूफ के साथ ब्रॉन्ज कलर में फिनिश किया गया है। स्पॉटेड मॉडल में डायमंड-कट अलॉय व्हील, रियर वॉशर और वाइपर, और हैरियर जैसे स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के साथ सिग्नेचर टाटा ग्रिल है। वास्तव में, फ्रंट प्रोफाइल हैरियर के फ्रंट के कॉम्पैक्ट एडिशन की तरह दिखता है।

टाटा पंच उसी ALFA ARC प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो अल्ट्रोज़ हैचबैक को भी रेखांकित करता है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सिबलिंग हैचबैक से कई विशेषताओं और डिजाइन तत्वों का भी स्रोत होगी। ऐसी ही एक विशेषता है चौड़े 90-डिग्री खुलने वाले दरवाजे, जो हम पहले ही अल्ट्रोज़ पर देख चुके हैं। चौड़े खुलने वाले दरवाजे प्रवेश और निकास को आसान बना देंगे।

नई टाटा पंच की इंटर्नल इमेजेस से पता चलता है कि इसमें एक सेमी-डिजिटल 7-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील आदि मिलता है। इस मॉडल में भी सेगमेंट-फर्स्ट क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं।

डिज़ाइन हाइलाइट्स में ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, बड़ा फ्रंट बम्पर, टॉप पर एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और निचले बम्पर पर मेन हेडलैंप और ट्राई-एरो शेप में एलईडी टेल-लैंप शामिल हैं। माइक्रो एसयूवी में 16-इंच के अलॉय व्हील भी दिये गए हैं, हालांकि, लोअर-स्पेक मॉडल में कवर के साथ 15-इंच स्टील व्हील्स होने की उम्मीद है।

टाटा डीलरों ने नई पंच के लिए 5,000 रुपये से 21,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर दिया है, जो कैंसिल करने पर वापस किया जा सकता है। टाटा पंच के दो इंजन विकल्पों में आने की संभावना है - एक 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल। नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन देखने को मिलेगा जो 86bhp की पावर और 115Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट शामिल होने की संभावना है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.