Tata Punch लॉन्च से पहले डीलरशिप पर आई नजर, महज 5 लाख की कीमत के भीतर करेगी लोकप्रिय सेगमेंट में एंट्री

रिपोर्ट के मुताबिक Tata Punch केवल पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ लॉन्च की जाएगी। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो अधिकतम 86Ps की पावर और 115nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। यह इंजन पांच-स्पीड मैनुअल और पांच-स्पीड एएमटी दोनों से लैस होगा।

BhavanaMon, 20 Sep 2021 10:51 AM (IST)
टाटा पंच भारत में लॉन्च होने पर सबसे लोकप्रिय सेगमेंट Maruti Suzkuki Ignis को टक्कर देगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Punch Details : देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मेाटर्स भारत में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Punch को लेकर चर्चा में है। इस कार को कई बार लॉन्च से पहले ही अलग अलग कलर में स्पॉट किया जा चुका है। वहीं Tata की H2X कॉन्सेप्ट पर आधारित बिल्कुल-नई पंच को कंपनी ने डीलरशिप पर भी भेजना शुरू कर दिया है। इंटरनेट पर देखे जा रहे वीडियो में इसके डिजाइन से पूरी तरह से पर्दा उठ गया है।

 एसयूवी बेस्ड होगा डिजाइन

टाटा पंच भारत में लॉन्च होने पर सबसे लोकप्रिय सेगमेंट में मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 को टक्कर देगी। इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें HORIZENEXT डिज़ाइन दिया गया है, जो टाटा हैरियर और टाटा सफारी द्वारा उपयोग की जाने वाली समान डिज़ाइन भाषा है। टाटा पंच में स्लीक एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप मिलता है। वहीं अभी तक इस कार के डायमेंशन को लेकर खुलासा नहीं किया है। लेकिन सामने आए वीडियो से पता चलता है कि पंच को बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसके रियर में नेक्सॉन से प्रेरित टेलगेट डिज़ाइन और साइड में छोटे टेल लैंप मिलते हैं।

सिंगल इंजन विकल्प के साथ शानदार कैबिन

रिपोर्ट के मुताबिक Punch केवल पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ लॉन्च की जाएगी। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो अधिकतम 86 पीएस की पावर और 115 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। यह इंजन पांच-स्पीड मैनुअल और पांच-स्पीड एएमटी दोनों से लैस होगा। 

Tata Punch की लीक तस्वीरों से पता चलता है, कि यह एक बेहतर केबिन के साथ आएगा। डैशबोर्ड पर कई हाइलाइट्स हैं, और एक मोटी क्रोम स्ट्रिप है जो पूरे डैशबोर्ड पर भी चलती है। नेक्सॉन की तरह डैशबोर्ड पर इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। वहीं बतौर फीचर्स इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस स्टार्ट-स्टॉप एंड गो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम आदि मिलने की संभावना है।

नोट: फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुूछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इसे 5 लाख के भीतर की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.