सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर दौड़ने वाली इस इलेक्ट्रिक कार को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

इस इलेक्ट्रिक कार को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

इलेक्ट्रिक कारों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। अगर बात करें बिक्री की तो वैसे तो कई इलेक्ट्रिक कारें हैं जिनकी बिक्री अच्छी हो रही है लेकिन अप्रैल महीने में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी ऐसी है जिसने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

Vineet SinghSat, 15 May 2021 07:23 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक कारों की ठीक-ठाक रेंज मौजूद है जिनमे से ग्राहक अपनी किफायत और जरूरत के हिसाब ऑप्शन चुन सकते हैं। भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों में कुछ हाई रेंज की हैं तो वहीं कुछ की रेंज काफी कम है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कारों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। अगर बात करें बिक्री की तो वैसे तो कई इलेक्ट्रिक कारें हैं जिनकी बिक्री अच्छी हो रही है लेकिन अप्रैल महीने में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी ऐसी है जिसने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

जिस इलेक्ट्रिक एसयूवी की हम बात करे रहे हैं वो है Tata Nexon EV जिसे ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं। आपको बता दें कि कंपनी इस साल अप्रैल महीने में नेक्सन के 525 यूनिट्स बेचने में सफल रही है। अगर बात करें सबसे ज्यादा बिक्री में दूसरे पायदान पर स्थित इलेक्ट्रिक कार की तो इसमें MG ZS EV शामिल है जिसके 156 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस रेस में तीसरी पोजीशन पर Tata Tigor EV और Hyundai Kona EV शामिल है जिसके 56 और 12 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

Tata Nexon EV की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी की Ziptron EV तकनीक के इस्तेमाल के साथ बनाया गया है। जिसमें कंपनी सिंगल चार्ज में 312km की ड्राइविंग रेंज का दावा करती है। नेक्सन इलेक्ट्रिक में 30.2Kwh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसके साथ 8 साल की स्टैंडर्ड वारंटी मिलती है। इस इलेक्ट्रिक मोटर की परफॉर्मेंस रेटिंग 129ps और 245nm है।

फास्ट चार्जर से भी कर सकते हैं चार्ज: चार्जिंग की बात करें तो कंपनी का दावा है कि नेक्साॅन में मिलने वाली बैटरी 60 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्ज की जा सकती है। वहीं इसे घर की दीवार बॉक्स चार्जर से 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 8 घंटे का समय लगता हैं। Nexon EV को 15A होम सॉकेट या फास्ट चार्जर के उपयोग से घर पर भी चार्ज किया जा सकता है।

चार्जिंग की बात करें तो कंपनी का दावा है कि नेक्साॅन में मिलने वाली बैटरी 60 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्ज की जा सकती है। वहीं इसे घर की दीवार बॉक्स चार्जर से 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 8 घंटे का समय लगता हैं।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.