Tata Motors के कमर्शियल वाहन 1 अक्टूबर से हो जाएंगे महंगे, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ऐलान किया है कि कंपनी एक अक्टूबर से अपने सभी कमर्शियल वाहनों के दाम में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने इसके पीछे की वजह लगातार बढ़ते कच्चे माल की कीमत को बताया है।

Rishabh ParmarTue, 21 Sep 2021 02:29 PM (IST)
Tata Motors के कमर्शियल वाहन 1 अक्टूबर से हो जाएंगे महंगे

नई दिल्ली, पीटीआई। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि वह बढ़ती लागत के प्रभाव को दूर करने के लिए एक अक्टूबर से अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतों में करीब दो प्रतिशत की वृद्धि करेगी। ऑटो प्रमुख ने एक बयान में कहा, प्रभावी मूल्य वृद्धि, 2 प्रतिशत की सीमा में, मॉडल और वाहन के एडिशन के आधार पर लागू की जाएगी। इसमें कहा गया है कि स्टील और कीमती धातुओं जैसी वस्तुओं की लागत में निरंतर वृद्धि के कारण कंपनी को उत्पादों की कीमत में वृद्धि के माध्यम से इसका एक हिस्सा देना पड़ता है।

टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों का देश का सबसे बड़ा निर्माता है जिसमें ट्रक, बस और हल्के कमर्शियल वाहन शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि उसने प्रोडक्शन के विभिन्न स्तरों पर लागत के एक निश्चित हिस्से को अवशोषित करके कीमत में वृद्धि को कम करने का प्रयास किया है। पिछले एक साल में स्टील और कीमती धातुओं जैसी विभिन्न आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में क्रमिक वृद्धि हुई है। इससे वाहन निर्माताओं के लिए इनपुट लागत में वृद्धि हुई है।

जानकारी के लिए बता दें, इस महीने की शुरुआत में, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने सेलेरियो को छोड़कर अपने पूरे प्रोडक्शन रेंज की सभी कारों की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि की थी। कंपनी ने कहा था कि उसने विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। यह इस साल एमएसआई की तीसरी कीमत वृद्धि थी।

टू-व्हीलर सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प इस साल पहले ही तीन बार दाम बढ़ा चुकी है। कंपनी ने 20 सितंबर से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। दोपहिया वाहन निर्माता ने पहले जनवरी में अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में 1,500 रुपये और इस साल अप्रैल में फिर से 2,500 रुपये की लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए कीमतों में वृद्धि की थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.