टाटा मोटर्स ने देश में बेची 10,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां, Nexon का रहा बड़ा योगदान

Tata Nexon EV को पहली बार 2020 जनवरी में लॉन्च किया गया था और इसमें बेहतर ड्राइव परफॉर्मेंस के लिए Ziptron तकनीक मिलती है। वहीं Ziptron के साथ 2021 Tigor EV को पिछले महीने निजी खरीदारों के लिए लॉन्च किया गया।

BhavanaFri, 24 Sep 2021 12:56 PM (IST)
Ziptron के साथ 2021 Tigor EV को पिछले महीने निजी खरीदारों के लिए लॉन्च किया गया।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors Electric : टाटा मोटर्स ने घोषणा की है, कि देश में कंपनी अब तक 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को सेल कर चुकी है। जिसमें नेक्सॉन ईवी एसयूवी को सबसे ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा है। बता दें, कंपनी ने हाल ही में निजी ग्राहक के लिए 2021 Tigor EV को लॉन्च किया है। देश में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में टाटा मोटर्स की बड़ी हिस्सेदारी है, जिसमें 70% नेक्सॉन ईवी की हिस्सेदारी है।

इस साल अगस्त में, कंपनी ने 1,000 यूनिट वॉल्यूम को पार कर लिया और एक मजबूत ऑर्डर बुक की रिपोर्ट दी है। वहीं Nexon EV को पहली बार 2020 जनवरी में लॉन्च किया गया था और इसमें बेहतर ड्राइव परफॉर्मेंस के लिए Ziptron तकनीक मिलती है। जहां Tigor EV को फ्लीट ऑपरेशंस के लिए भी उपलब्ध कराया गया था, वहीं Ziptron के साथ 2021 Tigor EV को पिछले महीने निजी खरीदारों के लिए लॉन्च किया गया।

Tata Nexon और Tigor EV : कीमत और रेंज

कंपनी की भारतीय बाजार में मौजूद Nexon EV की कीमत 14 लाख से ऊपर है, और इसमें 30.2 kWh का बैटरी पैक मिलता है जो इसे सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर की रेंज देता है। नेक्सॉन 9.14 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं कंपनी द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई Tigor EV में 26 kWh की छोटी बैटरी है, जिसका मतलब है कि इसकी बताई गई रेंज 306 किलोमीटर से थोड़ी कम है। इसलिए, यह अधिक किफायती भी है, और इसकी शुरुआती कीमत 12 लाख है।

 

जानकारी के लिए बता दें, कंपनी 4 अक्टूबर 2021 को आधिकारिक तौर पर भारत में अपनी नई माइक्रो पंच को पेश करेगी। आगामी माइक्रो-एसयूवी को डीलर यार्ड में देखा गया था और इसके लिए कीमतों की घोषणा जल्द ही होने की संभावना है। आगामी माइक्रो-एसयूवी Tata Punch को ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर बनाया गया है।

 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.