टाटा मोटर्स की अगले सप्ताह से महंगी हो जाएंगे सभी कारें, कंपनी ने बताई यह वजह

टाटा मोटर्स की यात्री वाहन व्यापार इकाई के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्र ने बताया कि कंपनी अब तक इनपुट लागत में वृद्धि का केवल एक छोटा सा हिस्सा ग्राहकों को देने में सफल रही है। पिछले एक साल में स्टील और कीमती धातुओं की कीमतों में भारी वृद्धि देखी गई है।

BhavanaWed, 28 Jul 2021 04:12 PM (IST)
वर्तमान में प्रत्येक मॉडल / ट्रिम में वृद्धि के विवरण पर काम कर रही है।

नयी दिल्ली, भाषा। Tata Motors Price Hike Update: टाटा मोटर्स अगले सप्ताह से अपने पैसेंजर वाहनों की पूरी रेंज की कीमतों में वृद्धि करने पर विचार कर रही है, बता दें, कंपनी घरेलू बाजार में टियागो, नेक्सॉन, हैरियर और सफारी जैसे यात्री वाहनों की एक रेंज के साथ मौजूद है। टाटा मोटर्स की यात्री वाहन व्यापार इकाई के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्र ने पीटीआई को बताया कि "कंपनी अब तक इनपुट लागत में वृद्धि का केवल एक छोटा सा हिस्सा ग्राहकों को देने में कंपनी सफल रही है।"

इन्होंने आगे बताया कि हमने पिछले एक साल में स्टील और कीमती धातुओं की कीमतों में भारी वृद्धि देखी है। कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि का वित्तीय प्रभाव पिछले एक साल में हमारे रेवेन्यू के 8-8.5 प्रतिशत के दायरे में है। वहीं कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स अगले सप्ताह से अपने यात्री वाहनों की पूरी श्रृंखला की कीमतों में वृद्धि करना चाह रही है, क्योंकि इसका उद्देश्य स्टील और कीमती धातुओं जैसी आवश्यक सामग्री की खरीद लागत में भारी वृद्धि को रोकना है।

उन्होंने कहा कि कंपनी अब तक इनपुट लागत में वृद्धि का केवल एक छोटा सा हिस्सा ग्राहकों को देने में सफल रही है। शैलेश चंद्रा ने कहा, "लेकिन अंतर अभी भी बाकी है और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अभी भी ऊंची बनी हुई हैं, अब हम अगले सप्ताह से कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर हैं।" उन्होंने कहा कि कंपनी वर्तमान में प्रत्येक मॉडल / ट्रिम में वृद्धि के विवरण पर काम कर रही है। 

4 अगस्त को लॉन्च होगा Tata Tiago NRG

बता दें, टाटा मोटर्स टियागो एनआरजी के फेसलिफ्ट वर्जन को 4 अगस्त 2021 को लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने अपने टीज़र में यह बताया कि यह कार 'टफ और स्पोर्टी अवतार' से लैस होगी। हालांकि कार के नाम और डिजाइन को लेकर कोइ घोषणा नहीं की है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.