कल से महंगी हो जाएंगी टाटा मोटर्स की गाड़ियां, साल 2021 में तीसरी बार किया जाएगा इजाफा

यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि टाटा मोटर्स साल 2021 में तीसरी बार अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करेगी। इससे पहले जनवरी में Tiago Tigor Nexon Nexon EV और Harrier जैसी कारों की कीमत में इजाफा किया गया था।

BhavanaMon, 02 Aug 2021 10:02 PM (IST)
टाटा मोटर्स साल 2021 में तीसरी बार अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करेगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors Price Hike: देश की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपने पैसेंजर व्हीकल लाइनअप की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की घोषणा की है, जो 3 अगस्त से लागू होंगी। फिलहाल कीमतों में बढ़ोतरी के फैसले के पीछे कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है, हॉं कंपनी द्वारा इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला दिया गया है, और कहा जा रहा है, कि टाटा मोटर्स की पीवी रेंज की कीमत में इजाफा करीब 0.8% होगा।

कंपनी ने बताई यह वजह

कार निर्माता का कहना है कि वाहनों के लिए ग्राहकों की मजबूत प्रतिक्रिया के कारण कंपनी ने यह फैसला किया है। बता दें, टाटा मोटर्स ने पहले संकेत दिया था कि कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है। पीटीआई से बात करते हुए, टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि हमने पिछले एक साल में स्टील और कीमती धातुओं की कीमतों में काफी वृद्धि देखी है। हालांकि, 31 अगस्त तक सभी रिटेल पर प्राइस प्रोटेक्शन है। 

साल 2021 में तीसरी बार इजाफा

यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि टाटा मोटर्स साल 2021 में तीसरी बार अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करेगी। इससे पहले जनवरी में Tiago, Tigor, Nexon, Nexon EV और Harrier जैसी कारों की कीमत में इजाफा किया गया था। जिसके बाद मई में दूसरी बार बढ़त देखी गई।

बता दें, टाटा मोटर्स जुलाई 2021 के महीने में अपने वाहनों की 51,981 इकाइयां बेचने में कामयाबी हासिल की है। पिछले साल इसी महीने में बिक्री के आंकड़े 27,024 इकाई रहे थे। इसलिए, टाटा अपने पिछले वर्ष की तुलना में 92% की मजबूत वृद्धि दर्ज करने में सफल रही। कुल मिलाकर देखा जाए तो जून 2021 की तुलना में कुल बिक्री में महीने दर महीने 19% की वृद्धि दर्ज की गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.