Tesla के साथ साझेदारी पर Tata ने तोड़ी चुप्पी, कहा, नहीं हुई कोई बातचीत

टेस्ला के साथ रणनीतिक पार्टनरशिप की चर्चा गर्म होने पर टाटा मोटर्स ने स्पष्ट किया कि इस बारे में कंपनी कि किसी से भी कोई चर्चा नहीं हुई है। लेकिन टाटा ईवी विंग की तरफ से टेस्ला को लेकर किये गए एक ट्वीट ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:56 AM (IST)
Tesla के साथ साझेदारी पर Tata ने तोड़ी चुप्पी, कहा, नहीं हुई कोई बातचीत
Tesla के साथ साझेदारी पर Tata ने दी सफाई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टेस्ला के भारत आने के की कंफर्मेशन के बाद से ही इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा तेज़ हो गई है। पिछले दिनों टेस्ला के साथ पार्टनरशिप में टाटा मोटर्स का नाम आया था। इस बीच हाल ही में टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ से टेस्ला के भारत में प्रवेश करने पर उसे बधाई देते हुए हिन्दी गीत की कुछ लाइनें लिखी गई थीं, टाटा ईवी विंग ने सोशल मीडिया पेज पर लिखा "आजकल तेरे प्यार के चर्चे हैं अखबार में, सबको मालूम है और सबको खबर हो गई!" हालांकि टाटा ईवी की तरफ से बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स, के मुताबिक ये टाटा ईवी का वैरिफाइड अकाउंट नहीं है, लेकिन इसे टाटा मोटर्स ने फॉलो करता है।

लेकिन इस ट्वीट के बाद टेस्ला के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी को लेकर अब टाटा मोटर्स ने सफाई देते हुए एक ट्वीट में स्पष्ट किया कि, "टाटा मोटर्स ने अपने PV(Passanger Vehicle) बिजनेस के लिए रणनीतिक साझेदार के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है और कंपनी इस तरह की अफवाहों को पूरी तरह खारिज करती है। गौरतलब है कि टेस्ला ने इस सप्ताह के शुरू में बेंगलुरु में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के साथ टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के रूप में पंजीकृत होने के बाद भारत में पदार्पण किया है।

इससे पहले जैसे ही टेस्ला के साथ टाटा की साझेदारी की बातें सामने आईं, तो टाटा के शेयर्स में पिछले हफ्तों के मुकाबले में करीब 20 से 25 फीसदी तक की तेज उछाल दर्ज की गई। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि टेस्ला भारत में और भी कई राज्यों में कार प्रोडक्शन के लिए जगहों की तलाश कर रहा है, वहीं कर्नाटक सरकार ने तुमकुर में टेस्ला को भी भूमि देने की पेशकश की है, जो बेंगलुरु शहर के बाहरी इलाके में स्थित है ताकि वहां कंपनी कार प्रोडक्शन के लिए सुविधा स्थापित कर सके।

बता दें, टेस्ला के भारत में प्रवेश को लेकर लंबे समय से अटकलें चल रही थीं। पिछले महीने परिवहन मंत्री ने टेस्ला के इस साल भारत में प्रवेश करने की पुष्टि की थी। वहीं टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने भी एक ट्वीट के जवाब में कहा था कि वो भारत में साल 2021 में प्रवेश करने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला भारत में सबसे पहले अपनी एंट्री लेवल कार मॉडल 3 को उतारेगा। यह कार साल 2016-17 के दौरान टेस्टिंग करते हुए भारत में देखी गई थी। लेकिन अब फाइनली प्रवेश के लिए तैयार हैं।  

chat bot
आपका साथी