Tata Hexa की फिर से मार्केट में हो सकती है वापसी, नए अवतार में कुछ इस तरह आई नजर,

Tata Hexa के बीएस4 मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण फाइल फोटो)

बतौर पावरट्रेन इसमें कंपनी 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। यह इंजन 154bhp पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। जानकारी के लिए बता दें सामनें इंजन बीएस4 मॅाडल पर 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता था।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 01:58 PM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Tata Hexa Spied While Testing: टाटा मोटर्स ने इस साल के शुरुआत में हेक्सा को लाइनअप से हटा दिया था। जिसके पीछे बड़ी वजह नए बीएस6 उत्सर्जन मानकों का लागू होना था। फिलहाल इस 7 सीटर एसयूवी को पूणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है, कि कंपनी इसे बाजार में फिर से लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी अपनी 7 सीटर ग्रेविटास और एंट्री लेवल एबीएक्स पर भी काम कर रही है, जिनकी लांचिंग अगल साल के शुरुआत में की जाएगी।

पूणे में आई नजर: हेक्सा को एक एसपी नामक यूट्यूब चैनल ने कंपनी के संयंत्र के पास टेस्टिंग के दौरान देखा। जिस पर किसी तरह का कोई कवर नही था, और यह 4×4 बैज से लैस थी। सामने आई वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि इस कार के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं। इसमें बॉडीवर्क के चारों ओर क्रोम के साथ द्वि-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। कार के इंटीरियर को भी नई अपहोलस्ट्री से लैस किया गया है, वहीं डैशबोर्ड पर चालक की तरफ एक सफारी बैजिंग है। 

इंजन स्पेक्स: वहीं बतौर पावरट्रेन इसमें कंपनी 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। यह इंजन 154 बीएचपी की पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। जानकारी के लिए बता दें, Hexa का बीएस4 मॅाडल पर 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता था।

लांचिंग पर रिपोर्ट: फिलहाल इस कार की लांचिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे अगल साल के शुरुआत में लॉन्च करेगी। जानकारी के लिए बता दें, टाटा अपनी अपकमिंग गाड़ियों को लेकर लगातार चर्चा में है, हाल ही में लेह की सड़कों पर टाटा एचबीएक्स को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। वहीं कंपनी आने वाले समय में हैरियर की सात सीटों वाले वर्जन ग्रेविटास को भी तैयार कर रही है।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.